scorecardresearch
 

यूपीः TrueCaller पर DGP की फर्जी आईडी बनाकर ठगी, 2 गिरफ्तार

UP DGP TrueCaller fake id cheat पकड़े गए दोनों आरोपी डीजीपी की ट्रूकॉलर आईडी वाले नंबर से पुलिस अधिकारियों को फोन करते थे. यहां तक कि दोनों शातिर पुलिस अधिकारियों पर दबाव बनाकर अपराधियों को छुड़ाने का भी प्रयास भी करते थे और ऐसे ही लाभ कमाते थे.

पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है (फोटो- उस्मान चौधरी) पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है (फोटो- उस्मान चौधरी)

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में पुलिस ने दो ऐसे शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है, जो यूपी के पुलिस महानिदेशक की फर्जी TrueCaller आईडी बनाकर पुलिसवालों और अन्य लोगों से ठगी करते थे. पकड़े गए दोनों शातिर फोन करके पुलिस अधिकारियों पर दबाव बनाकर थाने में बंद लोगों को छुड़ाने और दूसरे लाभ के काम कराते थे.

मामला मेरठ जिले के कस्बा रामराज का है. जहां से मेरठ पुलिस ने दबिश देकर अरुण कुमार पुत्र राजवीर और रामगोपाल पुत्र धर्मपाल को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक इन दोनों ने एक नंबर से ट्रूकॉलर पर यूपी पुलिस के प्रमुख यानी पुलिस महानिदेशक (DGP) की फर्जी आईडी बनाई. फिर उससे कॉल करके ठगी करने लगे.

ये दोनों डीजीपी की ट्रूकॉलर आईडी वाले नंबर से पुलिस अधिकारियों को फोन करते थे. यहां तक कि दोनों शातिर पुलिस अधिकारियों पर दबाव बनाकर अपराधियों को छुड़ाने का भी प्रयास भी करते थे. और ऐसे ही लाभ कमाने का काम करते थे. पुलिस ने इनके खिलाफ थाना बहसूमा में अपराध संख्या 40/2019 दर्ज किया गया है.

पुलिस ने अरुण और रामगोपाल के खिलाफ आईपीसी की धारा 419/468/471/506/120 बी के तहत अभियोग पंजीकृत किया है. ये दोनों अधिकारियों पर तो रोब जमाते ही थे, साथ ही कई थानों में दर्ज मामलों में सिफ़ारिश कर लोगों से रकम भी वसूलते थे. पुलिस अब अरुण और रामगोपाल से पूछताछ भी कर रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें