scorecardresearch
 

गैंगरेप प्लानिंग की चैट वायरल होने पर केस दर्ज, इंस्टाग्राम से मांगी गई डिटेल

इंस्टाग्राम अकाउंट बॉयज लॉकर रूम की चैट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही थी, जिसमें गैंगरेप करने की बात की जा रही थी. मामले में दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

इंस्टाग्राम पर 'बॉयज लॉकर रूम' नाम से बने अकाउंट पर हो रही थी अश्लील चैट. इंस्टाग्राम पर 'बॉयज लॉकर रूम' नाम से बने अकाउंट पर हो रही थी अश्लील चैट.

  • ग्रुप में दी जा रही थी रेप की धमकी
  • अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज

इंस्टाग्राम पर 'बॉयज लॉकर रूम' पर की गई अश्लील चैट को लेकर दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. सोमवार सुबह #boyslockerroom ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा था. दरअसल ये इंस्टाग्राम पर बनाए गए एक अकाउंट का नाम है, जिस पर कुछ स्कूली बच्चे अश्लील चैट कर रहे थे. इस ग्रुप में लड़कियों की फोटो डालकर गैंगरेप करने की बात की जा रही थी. एक ट्वीटर यूजर ने ग्रुप के स्क्रीन शॉट लेकर सोशल मीडिया पर डाल दिए.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

इसके बाद #boyslockerroom ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा. इस ग्रुप पर की जा रही चैट को लेकर लोग कार्रवाई की मांग करने लगे. बताया रहा था कि इस ग्रुप के ज्यादातर बच्चे साउथ दिल्ली से हैं. वहीं मामले को दाक्षिणी दिल्ली पुलिस ने साइबर सेल से जांच करने के लिए कहा था.

केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू

इसके बाद मामले में दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. आईटी एक्ट 66 और 67A के तहत केस दर्ज किया गया है. मामले की जांच भी शुरू कर दी गई है. दिल्ली पुलिस ने इंस्टाग्राम को चिट्ठी लिखकर ग्रुप से जुड़ी डिटेल मांगी है.

इंस्टाग्राम पर ग्रुप डीएक्टिवेट

वहीं, मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस और इंस्टाग्राम को नोटिस भी जारी किया है. अब इंस्टाग्राम पर ये ग्रुप डीएक्टिवेट हो गया है.

स्वाति मालीवाल ने ट्वीट किया, इंस्टाग्राम पर "boys locker room" नाम के एक ग्रुप के स्क्रीनशॉट देखे. ये हरकत एक घिनौनी,अपराधी और बलात्कारी मानसिकता का प्रमाण है. मामले को संज्ञान में लेते हुए पुलिस और इंस्टाग्राम को नोटिस जारी कर रहे हैं. इस ग्रुप के सभी लड़के अरेस्ट होने चाहिए, एक कड़ा संदेश देने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें- गैंगरेप की प्लानिंग कर रहे थे स्कूली लड़के, लीक हुआ इंस्टाग्राम चैट

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें