scorecardresearch
 

सत्ता की गलियारों तक है इस पाकिस्तानी जासूस की पहुंच

पाक जासूस एजाज ने भारतीय एजेंसियों द्वारा पूछताछ के दौरान कई बड़े खुलासे किए हैं. एजाज ने फेसबुक पर अलग-अलग नाम से अकाउंट बनाया हुआ है. वहां से खुफिया एजेंसियों को कई तस्वीरें मिली हैं, जिसे देखकर साफ हो गया कि उसका परिवार पाकिस्तान के सत्ता के गलियारों में खासी पहुंच रखता है.

पाकिस्तानी जासूस मोहम्मद एजाज का बड़ा खुलासा पाकिस्तानी जासूस मोहम्मद एजाज का बड़ा खुलासा

यूपी के मेरठ से गिरफ्तार किए गए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के जासूस मोहम्मद एजाज के तार पाकिस्तान की पॉवर गैलरी से जुड़े हैं. रिमांड पर लिए गए एजाज से पूछताछ के बाद भारतीय खुफिया एजेंसियों ने कुछ ऐसी तस्वीरें बरामद की हैं, जिसमें एजाज का भाई फहद पाकिस्तान की पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार और क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के साथ दिख रहा है. इन तस्वीरों के सामने आने के बाद खुफिया एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं.

जानकारी के मुताबिक, पाक जासूस एजाज ने पूछताछ के दौरान कई खतरनाक खुलासे किए हैं. पाकिस्तान में एजाज की पारिवारिक स्थिति की पड़ताल भी की गई. इसमें ये सामने आया कि एजाज ने फेसबुक पर अलग-अलग नाम से अकाउंट बनाया हुआ है. वहां से खुफिया एजेंसियों को कई तस्वीरें मिली हैं, जिसे देखकर साफ हो गया कि एजाज का परिवार पाकिस्तान के सत्ता के गलियारों में खासी पहुंच रखता है.

पाकिस्तानी पॉवर गैलरी से एजाज का कनेक्शन
सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई एक तस्वीर में एजाज का छोटा भाई फहद पाकिस्तान की पूर्व विदेश राज्यमंत्री हिना रब्बानी खार के साथ खड़ा है. दूसरी तस्वीर में फहद पकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद आफरीदी के साथ है. एजाज ने पूछताछ में दावा किया कि शाहिद आफरीदी और हिना रब्बानी खार वाले फोटो पाकिस्तान की पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार के साथ जासूस एजाज का भाई फहद (लाल घेरे में) है.

साजिश को अंजाम देने की तैयारी में थे आतंकी
मेरठ जोन के आईजी अलोक शर्मा ने बताया कि पाकिस्तानी जासूस मोहम्मद एजाज से घंटों पूछताछ के बाद चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. इसके मुताबिक, आईएसआई बरेली और पिथौरागढ़ में बढ़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की तैयारी में था. इसके अलावा पूरे देश में एक साथ कई बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की तैयारी चल रही थी. इस लीड के सहारे जांच एजेंसियां पूरे नेटवर्क को ध्वस्त करने की तैयारी में हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें