scorecardresearch
 

बिहार की सबसे बड़ी जेल से मांगी रंगदारी, गैंगस्टर ने कारोबारी को किया फोन, मचा हड़कंप

पटना की बेऊर जेल में बंद भवानी नामक कुख्यात अपराधी ने कदम कुआं इलाके के चूड़ी मार्केट के एक कारोबारी से जेल के अंदर से फोन कर हर महीने 30 से 35 हजार रुपये रंगदारी की मांग की है.

X
फाइल फोटो फाइल फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बिहार की सबसे बड़ी जेल से रंगदारी की मांग
  • कुख्यात गैंगस्टर ने फोन पर मांगी रकम

बिहार के सबसे बड़े केंद्रीय कारागार बेऊर में हाल ही में छापेमारी हुई थी. जेल प्रशासन को कई आपत्तिजनक सामग्री के अलावा एक कॉमन चीज जो सबसे ज्यादा मिली थी, वो था मोबाइल फोन. बिहार की जेलों में मोबाइल फोन का नेटवर्क बाहर से ज्यादा स्ट्रांग है. इसे अधिकारी भी जानते हैं. लेकिन इस पर कोई लगाम नहीं लगा पाता है. ताजा मामला जेल से फोन कर करोबारी से रंगदारी मांगने का है. मामला सामने आने के बाद पटना के पुलिस महकमे में हड़कंप मंच गया है. पुलिस भले लाख दावा कर ले, लेकिन रंगदारी का सिलसिला जारी है. रंगदारी नहीं देने पर कारोबारी को जान से मारने की धमकी दी गई है. 

चूड़ी कारोबारी को मिली धमकी 

बताया जा रहा है कि बेऊर जेल में बंद भवानी नामक कुख्यात अपराधी ने कदम कुआं इलाके के चूड़ी मार्केट के एक कारोबारी से जेल के अंदर से फोन कर हर महीने 30 से 35 हजार रुपये रंगदारी की मांग की है. पहली बार रंगदारी की मांग को जब कारोबारी सुशील कुमार ने इसे गंभीरता से नहीं लिया. तब जेल के अंदर बंद भवानी के 3 गुर्गे उसकी दुकान पर ही पहुंच गए और अपने मोबाइल से कारोबारी की बात भवानी से करवाई. रंगदारी नहीं दिए जाने के बाद हत्या की धमकी दिए जाने से सुशील कुमार काफी दहशत में है. सुशील ने इस पूरे मामले की जानकारी पटना पुलिस को दी है. 


भवानी को स्पेशल सेल में डाला गया 

इधर बेऊर जेल प्रशासन ने भवानी नामक इस अपराधी को विशेष सेल में डाल दिया है. पटना पुलिस ने भी आनन-फानन में इस पूरे मामले में कार्रवाई करते हुए उसकी दुकान पर रंगदारी की मांग करने पहुंचे तीन अपराधियों में से एक अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है. कारोबारी की माने तो रंगदारी नहीं देने पर हत्या की धमकी के कारण उनका पूरा परिवार आज दहशत की जिंदगी जीने को मजबूर है. उधर, पटना पुलिस ने इस मामले में फौरी तौर पर कार्रवाई करते हुए केस दर्ज कर लिया है. एक अपराधी को गिरफ्तार कर लिया गया है. मामले की जांच कर रहे पटना के डीएसपी लॉ ऑर्डर की मानें तो जेल के अंदर से रंगदारी मांगने का यह मामला काफी गंभीर है. पटना पुलिस कई पहलुओं पर छानबीन कर रही है. डीएसपी की मानें तो इस मामले में जेल प्रशासन से पटना पुलिस के आला अधिकारी सारे मामलों की जानकारी ले रहे हैं. भवानी पर अलग से केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें