scorecardresearch
 

ऑक्सीजन की किल्लत से हाहाकार, तमिलनाडु-आंध्र-कर्नाटक में गई 19 मरीजों की जान

ऑक्सीजन की कमी देश के अलग-अलग हिस्सों में हादसों का कारण बन रही है. तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक से बीते दिन बुरी खबरें आईं, जहां ऑक्सीजन की किल्लत के कारण मरीजों की जान चली गई.

परिजनों का आरोप है कि ऑक्सीजन की कमी की वजह से जान गई है परिजनों का आरोप है कि ऑक्सीजन की कमी की वजह से जान गई है
स्टोरी हाइलाइट्स
  • तमिलनाडु के चेंगलपट्टू में बड़ा हादसा
  • चार घंटे में दस मरीजों की गई जान
  • आंध्र प्रदेश, कर्नाटक में भी हुआ हादसा

देश के अलग-अलग इलाके में इस वक्त कोरोना का कहर जारी है और ऑक्सीजन की किल्लत की वजह से कई बुरी खबरें सामने आ रही हैं. तमिलनाडु के चेंगलपट्टू में मंगलवार रात को एक अस्पताल में करीब दस मरीजों को मौत हो गई. परिजनों का आरोप है कि ये सभी मौतें ऑक्सीजन की कमी की वजह से हुई हैं.

चेंगलपट्टू तमिलनाडु में चेन्नई के पास का ही एक जिला है, जहां पर कोरोना का कहर जारी है और हर रोज करीब 1500 नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं.

जिले के सरकारी अस्पताल में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है, यहां करीब 500 कोविड मरीज भर्ती हैं, ऐसे में ऑक्सीजन की डिमांड भी बढ़ने लगी है. मंगलवार को चार घंटे के भीतर ही दस कोविड मरीजों की जान चली गई. जिसके बाद परिजनों ने ऑक्सीजन की कमी का आरोप लगाया. 

घटना के बाद जिले के अधिकारी भी अस्पताल पहुंचे, कुछ ही देर में ऑक्सीजन का टैंकर भी पहुंचा. अधिकारियों का कहना है कि मौत कैसे हुई है, इसके लिए जांच बैठा दी गई है. इसमें ये पता लगाया जाएगा कि कितने कोविड मरीजों की मौत हुई है. हालांकि, ऑक्सीजन की कमी को नकार दिया गया है. 

अनंतपुर में एक हफ्ते में तीसरी घटना
तमिलनाडु से इतर आंध्र प्रदेश में भी ऑक्सीजन की कमी के कारण हादसा हुआ है. यहां अनंतपुर के एक अस्पताल में चार मरीजों की जान चली गई है, जिसके बाद ऑक्सीजन की कमी का मामला सामने आया है. यहां के कैंसर अस्पताल में सोमवार देर रात को ऑक्सीजन की अचानक कमी हो गई, जिसकी वजह से चार मरीजों की मौत हो गई. अनंतपुर में एक हफ्ते में ये तीसरी घटना है, जब ऑक्सीजन की कमी मौत का कारण बनी है. 

कर्नाटक के हुबली में पांच मरीजों की गई जान
कर्नाटक के हुबली में भी मंगलवार को ऑक्सीजन की कमी के कारण मौतों का मामला सामने आया है. यहां एक अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण पांच कोविड मरीजों की मौत हो गई, जिनमें से दो महिलाएं थीं. परिवारजनों का आरोप है कि ऑक्सीजन की कमी के कारण जान गई है, जबकि जिला के हेल्थ ऑफिसर का कहना है कि ऑक्सीजन की सप्लाई सही तरीके से जारी है. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें