scorecardresearch
 

MP: 50% आबादी को लगी कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज, 1 करोड़ लोग अभी भी बाकी

MP Corona Vaccination: 17 नवंबर को राज्‍य में 16 लाख 48 हज़ार लोगों को वैक्सीन लगाई गई. मध्यप्रदेश में अब तक कुल 7 करोड़ 79 लाख 99 हजार से ज्‍यादा वैक्‍सीन के डोज लगाए जा चुके हैं. इनमे से 5 करोड़ 5 लाख लोगों को पहला डोज लग चुका है.

सांकेतिक फोटो सांकेतिक फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मध्‍य प्रदेश में कोरोना वैक्‍सीनेशन पर अपडेट
  • 91.8% आबादी को पहला डोज़ तो वहीं 50.1% आबादी को दूसरा डोज लगा

Madhya Pradesh Corona Vaccination: मध्यप्रदेश में कोरोना वैक्‍सीनेशन को जारी है, अब राज्‍य में वैक्‍सीनेशन को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यालय की ओर ये कई जानकारियां दी गईं. जिसमें बताया गया कि 91.8% आबादी को पहला डोज तो वहीं 50.1% आबादी को कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लगाया जा चुका है. इस तरह से मध्‍य प्रदेश की आधी आबादी यानी 50% लोगों को कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लगाए जा चुके हैं. 

वैक्सीनेशन के मामले में 17 नवंबर को राज्‍य में 16 लाख 48 हज़ार लोगों को वैक्सीन लगाई गई. मध्यप्रदेश में अब तक कुल 7 करोड़ 79 लाख 99 हजार से ज्‍यादा वैक्‍सीन के डोज लगाए जा चुके हैं. इनमे से 5 करोड़ 5 लाख लोगों को पहला डोज लग चुका है. वहीं  2 करोड़ 75 लाख लोगों को दूसरा डोज़ लग चुका है. वहीं अब भी  1 करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्‍सीन की दूसरी डोज लगना बाकी है. डोज लगना बाकी है. वहीं  सरकार ने दिसंबर अंत तक हितग्राहियों के 100% वैक्‍सीनेशन का लक्ष्य निर्धारित किया है. जिसके तहत  करीब 5 करोड़ 50 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन का पहला और दूसरा डोज लगाना सुनिश्चित किया जाएगा. 


हटाये गए कई प्रतिबंध 

कोरोना संक्रमण पर इससे पहले बुधवार को शिवराज सरकार ने बुधवार को बड़ा फैसला किया. राज्य में कोविड-19 पर लगे सभी प्रतिबंध को हटाने की बात की गई.  सभी कार्यक्रम सामान्य तौर पर होंगे. समीक्षा बैठक में इसका निर्णय लिया गया . वहीं अब मध्‍य प्रदेश में  जल्द ही इसको लेकर आदेश जारी किए जाएंगे. मध्‍य प्रदेश में में प्रतिबंध मार्च 2020 से लागू थे, बुधवार को राज्‍य के मुख्‍यमंत्री मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की है कि अब बचे हुए सारे प्रतिबंध भी हटाए जा रहे हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें