scorecardresearch
 

दिल्ली में कोरोना के 1,128 नए मरीज, पॉजिटिविटी रेट पहुंचा 6.5% से ऊपर

देश की राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1000 से ज्यादा नए केस सामने आए हैं. वहीं यहां पॉजिटिविटी रेट 6.56% पर पहुंच गया है. हालांकि राहत की खबर ये है कि इस दौरान कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई है.

X
दिल्ली में कोरोना का पॉजिटिविटी रेट बढ़ा (फाइल फोटो) दिल्ली में कोरोना का पॉजिटिविटी रेट बढ़ा (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कोरोना से नहीं हुई एक भी मौत
  • दिल्ली में हुए 17,000 कोरोना टेस्ट

राजधानी दिल्ली में कोरोना की रफ्तार लगातार बढ़ रही है. बीते एक हफ्ते में कोरोना का पॉजिटिविटी रेट 4% के स्तर से अब 6.56% तक पहुंच गया है. बीते 24 घंटे में दिल्ली के अंदर कोरोना के 1,128 नए मामले सामने आए हैं.

नहीं हुई एक भी मौत

हालांकि गुरुवार को एक राहत की खबर ये रही कि कोरोना से पिछले 24 घंटे में किसी भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई. जबकि बुधवार को पिछले 24 घंटे में दो मरीजों की मौत दर्ज की गई थी. ये लगातार दूसरा दिन है जब राजधानी में कोरोना के 1,000 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं.

नवीनतम आंकड़ों के मुताबिक राजधानी दिल्ली में इस समय कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 3,526 है. जबकि अस्पतालों में 192 मरीज भर्ती हैं.

हुए 17,000 से ज्यादा टेस्ट

पिछले 24 घंटे में राजधानी में कोरोना के 17,188 टेस्ट हुए हैं. वहीं कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 841 रही है. मतलब कि उनका कोरोना टेस्ट निगेटिव आया है. 

दिल्ली में बीते सप्ताह से कोरोना में उछाल देखने को मिल रहा है. पिछले हफ्ते शुक्रवार को जहां संक्रमण दर 4.4% थी. वहीं कल बुधवार को 6.91% पर पहुंच गई. जबकि गुरुवार को भी संक्रमण दर 6.56% पर रही. इस हफ्ते मंगलवार को दिल्ली में कोरोना के 781 नए मामले सामने आए थे, लेकिन बुधवार को इसमें बड़ा उछाल दर्ज किया गया और नए मामलों की संख्या हजार के पार चली गई. 

कोरोना के अलावा अब दिल्ली-एनसीआर में मंकीपॉक्स को लेकर भी लोगों की चिंता बढ़ रही है. रविवार को दिल्ली में मंकीपॉक्स का भी पहला मामला सामने आया. मंकीपॉक्स के लिए दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल (LNJP Hospital) में 6 बेड का एक आईसोलेशन वार्ड बनाया गया है. इसे लेकर केन्द्र सरकार की एहतियात बरतने की सलाह दी गई है, वहीं नई गाइडलाइन्स भी जारी की गई हैं. इस बीच सरकार के मंकीपॉक्स के टीके का ठेका देने की भी खबरें हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें