scorecardresearch
 

महाराष्ट्रः 'नागपुर में दिल्ली से आने वाले लोगों की वजह से बढ़ रहा कोविड', मंत्री नितिन राउत बोले

महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने नागपुर में कोरोना केस बढ़ने पर चिंता जताई है. साथ ही इसका ठीकरा दिल्ली पर फोड़ा है. उन्होंने कहा कि नागपुर में कोविड संक्रमण दिल्ली से आने वाले प्रवासी लोगों की वजह से फैल रहा है.

X
महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत (फाइल फोटो) महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अलर्ट मोड पर आया प्रशासन
  • लोगों को किया जा रहा जागरूक

Covid-19 Cases In Maharashtra: महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण एक बार फिर से पैर पसारने लगा है. सबसे ज्यादा भयावह स्थिति मुंबई में है. वहीं नागपुर में भी कोविड-19 केस मिल रहे हैं. ऐसे में महाराष्ट्र के एक मंत्री ने इसके लिए दिल्ली को जिम्मेदार ठहराया है. मंत्री नितिन राउत का कहना है कि नागपुर शहर में कोरोना केस बढ़ने की वजह दिल्ली से आने वाले प्रवासी हैं.

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 1494 कोविड केस मिले हैं. इसी बीच महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री और नागपुर के गार्डियन मिनिस्टर नितिन राउत ने कहा कि नागपुर में फिर से कोविड केस तेजी से मिल रहे हैं. हमने नागपुर में 35 मरीज ट्रेस किए हैं. इसमें अधिकतर केस ऐसे हैं जो कि दिल्ली से आए हैं. मतलब साफ है कि नागपुर में कोरोना संक्रमण बढ़ने की मुख्य वजह दिल्ली से आने वाले प्रवासी हैं.

मंत्री नितिन राउत ने कहा कि एयरपोर्ट पर ही अगर ट्रेसिंग कर ली जाए तो कोविड केसों पर रोकथाम लग सकती है. इसके साथ ही कहा कि शहर और ग्रामीण इलाकों में ज्यादा से ज्यादा लोगों की टेस्टिंग करनी चाहिए, इस संबंध में मैंने प्रशासन से बात की है. यह अच्छा कदम साबित हो सकता है.

हालांकि कोविड केसों में बढ़ोतरी होने पर प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है, इसके साथ ही लोगों को मास्क पहनने और दो गज की दूरी के नियम का पालन करने की सलाह दी जा रही है.

अगर बात मुंबई की करें तो पिछले दिन यानी रविवार को आर्थिक राजधानी में कोरोना के 961 केस दर्ज किए गए थे. ये आंकड़ा पिछले 4 महीनों में सबसे ज्यादा है. एक्सपर्ट्स के मुताबिक पिछले 6 दिनों के आंकड़ों को देखें तो आने वाले समय में मुंबई में एक हजार प्रतिदिन तक संक्रमण के मामले दर्ज किए जा सकते हैं. 

ये भी पढ़ें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें