scorecardresearch
 

Covid Cases in Delhi: दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 11.64% पहुंची, सामने आए 2 हजार नए केस

दिल्ली में कोरोना संक्रमण का खतरा एक बार फिर से मंडराने लगा है. 24 घंटे में राजधानी में कोरोना के दो हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. जबकि कोविड-19 की वजह से दिल्ली में 5 मरीजों की मौत हो गई. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में अब पॉजिटिविटी रेट 11.64 फीसदी हो गई है.

X
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कोरोना से गई 5 लोगों की जान
  • एक्टिव केस की संख्या साढ़े पांच हजार के पार

दिल्ली में कोरोना के मामलों से तेजी देखी जा रही है. पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 2 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए हैं. जिसमें 5 लोगों की मौत होने की जानकारी सामने आई है. राजधानी में कोरोना की संक्रमण दर 11.64% पर पहुंच गई है. अब दिल्ली में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 5637 हो गई है.

दिल्ली में कोरोना संक्रमण का खतरा एक बार फिर से मंडराने लगा है. पिछले 24 घंटे में राजधानी में कोरोना संक्रमण के दो हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. जबकि कोविड-19 की वजह से दिल्ली में 5 मरीजों की मौत हो गई. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में अब पॉजिटिविटी रेट 11.64 फीसदी हो गई है. जबकि कोरोना के एक्टिव केस बढ़कर 5637 हो गए हैं.

दिल्ली में मंगलवार को कोविड के 1506 नए मामले सामने आए थे. जबकि 3 मरीजों की मौत हुई थी. इससे पहले सोमवार को कोविड के 822 नए मामले सामने आए थे और 2 लोगों की जान कोरोना की वजह से गई थी. इससे पहले रविवार को दिल्ली में कोरोना के 1263 नए मामले सामने आए थे. इसके साथ संक्रमण दर 9.35 तक पहुंच गई थी जो कि अब और बढ़कर 11.64 फीसदी हो गई है.

कल तक के आंकड़ों की बात करें तो पिछले पांच दिनों से कोविड के केस रोज हजार से ऊपर आ रहे थे. जो आज 2 हजार पार हो गए हैं. 

5 दिन में इतना बढ़ा पॉजिटिविटी रेट

राष्ट्रीय राजधानी में पॉजिटिविटी रेट तेजी से बढ़ रहा है. दिल्ली में 28 जुलाई से 1 अगस्त के बीच ही, यानी पांच दिन में ही कोरोना का पॉजिटिविटी रेट लगभग दोगुना हो गया है. 28 जुलाई को दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 6.56 फीसदी था जो 1 अगस्त को 11.41 फीसदी पहुंच गया. जो 3 अगस्त को 11.64 फीसदी हो गया है. दिल्ली में कोरोना वायरस के पॉजिटिविटी रेट ने चिंता बढ़ा दी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें