scorecardresearch
 

Covid Cases In Delhi: दिल्ली में कोरोना के डेढ़ हजार से ज्यादा नए केस मिले, 3 मरीजों की मौत

दिल्ली में कोविड संक्रमण के केस फिर से बढ़ने लगे हैं. पिछले 24 घंटे में राजधानी में कोरोना के 1506 नए मामले सामने आए हैं. जबकि कोविड-19 की वजह से दिल्ली में 3 मरीजों की मौत हो गई. वहीं राजधानी दिल्ली में कोरोना के एक्टिव केस बढ़कर 5006 हो गए हैं. दिल्ली में कोरोना संक्रमण के साथ ही अब मंकीपॉक्स भी टेंशन बढ़ा रहा है.

X
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

दिल्ली में कोरोना संक्रमण का खतरा एक बार फिर से मंडराने लगा है. पिछले 24 घंटे में राजधानी में कोरोना संक्रमण के 1506 नए मामले सामने आए हैं. जबकि कोविड-19 की वजह से दिल्ली में 3 मरीजों की मौत हो गई. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में अब पॉजिटिविटी रेट 10.63 फीसदी हो गई है. जबकि कोरोना के एक्टिव केस बढ़कर 5006 हो गए हैं.

दिल्ली में सोमवार को कोविड के 822 नए मामले सामने आए थे. जबकि 2 मरीजों की मौत हुई थी. इससे पहले रविवार को दिल्ली में कोरोना के 1263 नए मामले सामने आए थे. इसके साथ संक्रमण दर 9.35 तक पहुंच गई थी जो कि अब और बढ़ गई. कल तक के आंकड़ों की बात करें तो पिछले पांच दिनों से कोविड के केस रोज हजार से ऊपर आ रहे थे.

दिल्ली सरकार की ओर से 1 अगस्त की शाम को कोरोना वायरस को लेकर जारी किए बुलेटिन के मुताबिक केंद्र शासित प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 822 नए मामले सामने आए. चिंता कोरोना के नए मामलों को लेकर नहीं, पॉजिटिविटी रेट को है.


5 दिन में इतना बढ़ा पॉजिटिविटी रेट


कोरोना वायरस के नए मामलों में भले ही कमी आई है, लेकिन दूसरा पहलू ये है कि राष्ट्रीय राजधानी में पॉजिटिविटी रेट तेजी से बढ़ रहा है. दिल्ली में 28 जुलाई से 1 अगस्त के बीच ही, यानी पांच दिन में ही कोरोना का पॉजिटिविटी रेट लगभग दोगुना हो गया है. 28 जुलाई को दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 6.56 फीसदी था जो 1 अगस्त को 11.41 फीसदी पहुंच गया. दिल्ली में कोरोना वायरस के पॉजिटिविटी रेट ने चिंता बढ़ा दी है.
 

ये भी देखें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें