scorecardresearch
 

Corona in Delhi: क्या Lockdown की ओर बढ़ रही दिल्ली? रेस्टोरेंट-बार पर ताला, साप्ताहिक बाजारों पर भी सख्ती

Corona Omicron in Delhi: राजधानी दिल्ली में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. दिल्ली में अब नई पाबंदियां लगा दी गई हैं. आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रहे हैं.

X
दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू पहले से ही लागू है. (फाइल फोटो-PTI) दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू पहले से ही लागू है. (फाइल फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली में संक्रमण दर बढ़कर 25% हुई
  • राजधानी में 65,000 से ज्यादा एक्टिव केस

Corona Omicron in Delhi: राजधानी दिल्ली में कोरोना और ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. संक्रमण दर भी बढ़कर 25 फीसदी पहुंच गई है. इसी बीच दिल्ली में नई बंदिशें भी लगा दी गई हैं. हालांकि, दिल्ली में लॉकडाउन (Lockdown in Delhi) लगने की बात नकारी जा रही है. लेकिन संक्रमण दर अगर बढ़ती है तो लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लगाई जा सकती हैं. 

दिल्ली में बढ़ते कोरोना को लेकर उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) ने डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) के साथ बैठक की. इसके बाद कुछ फैसले लिए गए हैं. जिसमें रेस्टोरेंट और बार को बंद करने का फैसला लिया गया है. 

अब क्या नई बंदिशें लगाई गईं?

1. रेस्टोरेंट और बार पर ताला

-  रेस्टोरेंट और बार को बंद करने का फैसला लिया गया है. यहां लोग बैठकर खाना नहीं खा सकते. हालांकि. ऑनलाइन डिलिवरी चालू रहेगी. लोग रेस्टोरेंट और बार से ऑनलाइन खाना ऑर्डर कर सकते हैं. पहले रेस्टोरेंट और बार को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने की इजाजत थी.

2. वीकली मार्केट पर भी सख्ती

- साप्ताहिक बाजारों को लेकर भी फैसला लिया गया है. अब एक जोन में एक हफ्ते में बारी-बारी से एक ही साप्ताहिक बाजार को लगाने की अनुमति दी गई है. बाजार में सख्ती से कोविड प्रोटोकॉल का पालन होगा. इससे पहले साप्ताहिक बाजारों पर कोई पाबंदी नहीं थी.

ये भी पढ़ें-- Corona death in Delhi: कोरोना से किन लोगों की हो रही मौत-क्या पहले से थी गंभीर बीमारी? दिल्ली के इन आंकड़ों से समझें

अब आगे क्या?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं. इसमें केजरीवाल नए प्रतिबंधों की बात भी कह सकते हैं. हालांकि, इसकी गुंजाइश कम है. क्योंकि इससे पहले केजरीवाल खुद लॉकडाउन लगाने की बात खारिज कर चुके हैं. 

दिल्ली में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. सोमवार को दिल्ली में कोरोना के 19 हजार 166 नए मामले सामने आए. 17 मरीजों की मौत भी हो गई. संक्रमण दर बढ़कर 25 फीसदी हो गई है. दिल्ली में फिलहाल 65 हजार 806 एक्टिव केस हैं. इनमें से 44 हजार मरीज होम आइसोलेशन में हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें