scorecardresearch
 

Covid Cases in Supreme Court : सुप्रीम कोर्ट में कोरोना का कहर, 7 जज औऱ 250 कर्मचारी संक्रमित

सुप्रीम कोर्ट में कोरोना बम (Covid Case in Supreme Court) फूटा है. सोमवार को सर्वोच्च न्यायालय के 7 जज और करीब 250 कर्मचारी कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं.

X
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • संक्रमितों में सुप्रीम कोर्ट के महासचिव भी शामिल
  • कुछ स्टाफ को अस्पताल में भर्ती कराया गया है

 Corona in India: कोविड-19 अब संसद से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुका है. लिहाजा सुप्रीम कोर्ट में कोरोना बम (Covid Case in Supreme Court) फूटा है. सोमवार को सर्वोच्च न्यायालय के 7 जज और करीब 250 कर्मचारी कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं. संक्रमितों में सुप्रीम कोर्ट के सेक्रेटरी जनरल भी शामिल हैं. फिलहाल वह होम आइसोलेशन में हैं. इसके साथ ही कुछ स्टाफ को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

न्यायाधीशों के संक्रमित होने से बढ़ी चिंता


इससे पहले बीते दिन यानी रविवार को भी सुप्रीम कोर्ट में रजिस्ट्री स्टाफ के  150 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इन संक्रमितों में 4 जज भी शामिल हैं. सर्वोच्च न्यायालय में CJI एनवी रमणा सहित 32 जज हैं. न्यायाधीशों के संक्रमित होने से अब चिंता बढ़ती जा रही है. इससे पहले संसद के करीब 400 कर्मचारी-सुरक्षाकर्मी भी कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं.  

बेहद जरूरी केस ही होंगे सूचीबद्ध
 

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने 7 जनवरी से पूरी तरह से वर्चुअल मोड पर सुनवाई करने का फैसला किया था. सुप्रीम कोर्ट ने अपने सभी न्यायाधीशों को अपने आवासीय कार्यालयों से काम करने का फैसला किया है. इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने एक सर्कुलर के माध्यम से कहा था कि 10 जनवरी से केवल बहुत जरूरी मामलों, फ्रेश मैटर, बेल मैटर्स, डिटेंशन और तय तारीख के केस सूचीबद्ध किए जाएंगे. 

संसद में भी हाहाकर मचा चुका है कोरोना


संसद में काम करने वाले कम से कम 400 कर्मचारी और सुरक्षाकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. बताया जा रहा है कि बीती 6 और 7 जनवरी के बीच संसद में काम करने वाले कर्मचारियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. अधिकारियों ने बताया कि 4 से 8 जनवरी के बीच संसद के 1,409 कर्मचारियों में से 402 स्टाफ सदस्यों को कोरोना हुआ. जिसके बाद उनके सैंपल को जीनोम स्विकेंसिंग के लिए भेजे गए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें