scorecardresearch
 

तिहाड़ जेल में कोरोना का हमला, दो कैदियों की मौत, जीटीबी में थे भर्ती 

कोरोना संक्रमण का खतरा अब जेल तक पहुंच गया है. कैदी कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं. ऐसे ही दो कैदियों की हालत बिगड़ने के बाद उनकी मौत हो गई. 

X
तिहाड़ जेल (फाइल फोटो)
तिहाड़ जेल (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कोरोना से अब तक तिहाड़ में हुई 6 की मौत
  • तबीयत बिगड़ने पर लाए गए थे हॉस्पिटल में
  • शाहबुद्दीन और छोटा राजन भी कोरोना पॉजिटिव

तिहाड़ जेल में बंद दो कैदियों की कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हो गई. कोरोना से संक्रमित होने के बाद दोनों कैदियों को जेल प्रशासन ने जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां उपचार के दौरान आज दोनों कैदियों ने दम तोड़ दिया. 

तिहाड़ जेल में बंद इन दोनों कैदियों को कोरोना हो गया था, जिसके बाद दोनों कैदियों को जीटीबी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, यहां उपचार के दौरान दोनों कैदियों की मौत हो गई, जिसमें एक महिला कैदी भी शामिल है. तिहाड़ के डीजी सन्दीप गोयल के मुताबिक तिहाड़ की जेल नंबर 3 में निरुद्ध कमलजीत को कोरोना संक्रमण हुआ.

 कमलजीत हत्या के मामले में जेल में बंद था. वहीं जेल नंबर 6 में बंद कहकशां भी कोरोना से संक्रमित हो गईं. कहकशां धोखाधड़ी के मामले में जेल में निरुद्ध थीं. कमलजीत को 16 अप्रैल को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई, वहीं 17 अप्रैल को कहकशां की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. 

बताया गया है कि 21 अप्रैल को कमलजीत, जबकि 22 को कहकशां की हालत बिगड़ने पर जीटीबी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, 29 अप्रैल को दोनों की मौत हो गई. तिहाड़ प्रशासन के मुताबिक कोरोना वायरस से अब तक 6 कैदियों की मौत हो चुकी है, जिसमें से 4 कैदियों की मौत साल 2021 में हुई है, जिसमें 3 पुरुष कैदी थे, जबकि एक महिला कैदी थी.

वहीं बिहार के माफिया डॉन शाहबुद्दीन दिल्ली के डीडीयू अस्पताल में भर्ती हैं. शाहबुद्दीन हाल ही में तिहाड़ में कोरोना पॉजिटिव हुआ था, जबकि तिहाड़ जेल में बंद डॉन छोटा राजन भी कोरोना से संक्रमित है, जिसको उपचार के लिए दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया है. इन दोनों की तबीयत पर भी जेल प्रशासन लगातार नजर बनाए हुए है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें