scorecardresearch
 

लखनऊः आजम खान की हालत नाजुक, डॉक्टर ने कहा- अगले 72 घंटे बेहद महत्वपूर्ण 

लखनऊ स्थित अस्पताल के डॉक्टर ने बताया कि आजम खान की हालत नाजुक है. वहीं उनके बेटे की हालत में सुधार है. दोनों को कोरोना संक्रमित होने के बाद हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. 

आजम खान की हालत नाजुक है आजम खान की हालत नाजुक है
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 9 मई को मेदांता में कराए गए थे भर्ती
  • डॉक्टर ने वीडियो जारी कर दी जानकारी
  • आजम खान के बेटे की हालत में सुधार 

उत्तर प्रदेश के रामपुर से सांसद और समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान के लिए आने वाले 72 घंटे थोड़ा क्रिटिकल रहेंगे. अगर इसी में सुधार हो जाता है, तो उनके लिए अच्छा रहेगा. लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर ने वीडियो जारी करते हुए ये जानकारी दी. 

डॉ. राकेश कपूर ने बताया कि आजम खान और उनके बेटे को 9 मई को मेदांता अस्पताल में सीतापुर जेल से लाकर भर्ती कराया गया था. उनका बेटा स्वस्थ है. वीडियो के माध्यम से डॉ. कपूर ने बताया कि जब आजम खान भर्ती हुए थे तब उनको 4 से 5 लीटर ऑक्सीजन की प्रति घंटे जरूरत पड़ रही थी. उनके बाई लेटरल लंग्स में कोविड निमोनिया पाया गया था. दो दिन में जब उनकी सीवियरिटी और डिजीज बढ़ी तो उनकी ऑक्सिजन रिक्वायरमेंट भी बढ़ गई थी, जिसके कारण उनको कोविड वार्ड के आईसीयू में शिफ्ट करना पड़ा और डॉक्टर की कड़ी निगरानी में रखा गया. 

ये भी पढ़ें - लखनऊः आजम खान को हाई ऑक्सीजन की जरूरत, ICU में भर्ती, बेटे अब्दुल्ला की हालत स्थिर


डॉ. कपूर ने बताया कि आज की स्थिति में उनकी ऑक्सीजन की रिक्वायरमेंट थोड़ी कम हुई है. वे भोजन ले रहे हैं और स्टेबल हैं, लेकिन क्योंकि डिजीज की सीवियरिटी है, उसी के हिसाब से कोविड प्रोटोकॉल का ध्यान रखते हुए उनका ट्रीटमेंट किया जा रहा है. डॉ. कपूर ने साफ कहा कि आने वाले 72 घंटे उनके लिए थोड़ा सा क्रिटिकल रहेंगे और अगर इसी में सुधार हो जाता है तो उनके लिए बहुत अच्छा रहेगा. मेदांता की टीम उनका ध्यान रख रही है. बता दें कि सपा सांसद आजम खान और उनके बेटे मोहम्मद अब्दुल्ला को 9 मई को सीतापुर जेल से लखनऊ के मेदांता अस्पताल में कोरोना संक्रमण होने पर भर्ती कराया गया था.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें