scorecardresearch
 

UP: कोरोना संक्रमण से गाजीपुर के सौरम गांव में हुईं 16 मौतें, दहशत में ग्रामीण 

कोरोना संक्रमण अब गांव की ओर भी बढ़ने लगा है. गाजीपुर के गांव में कोरोना से 16 ग्रामीणों के मरने की सूचना है. गांव प्रधान द्वारा लिखे गए पत्र के बाद जिला प्रशासन सतर्क हो गया है. डीएम ने इस मामले में तत्काल कार्रवाई का आदेश दिया है. 

कोरोना संक्रमण से गाजीपुर के सौरम गांव में हुईं 16 मौतें कोरोना संक्रमण से गाजीपुर के सौरम गांव में हुईं 16 मौतें
स्टोरी हाइलाइट्स
  • प्रधान के पत्र के बाद एक्शन में आया जिला प्रशासन 
  • स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में पहुंचकर करेगी जांच
  • तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण से दहशत में ग्रामीण

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में कोरोना से एक ही गांव में 16 लोगों की मौत की जानकारी मिली है. ​जिलाधिकारी को गांव सौरम की प्रधान ने पत्र लिखकर इस मामले में चिंता जताई. साथ ही कहा कि कोरोना संक्रमण की रफ्तार से गांव में दहशत फैली हुई है. वहीं इस पत्र के बाद जिलाधिकारी ने मजिस्ट्रेट और स्वास्थ्य विभाग की टीम को गांव में भेजने के निर्देश दिए हैं. 

थाना नंदगंज क्षेत्र के गांव सौरम की प्रधान सीमा जायसवाल ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर बताया कि कोरोना संक्रमण से गांव में 16 लोगों की मौत हो गई. इतना ही नहीं गांव प्रधान की ओर से मरने वाले 16 लोगों के नाम की सूची भी दी गई है, जो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही है.

सौरम गांव के ग्राम प्रधान प्रतिनिधि और ग्राम प्रधान सीमा जायसवाल के पति मनोज जायसवाल ने पत्र की पुष्टि करते हुए कहा कि हमारे गांव में कोरोना संक्रमण बुरी तरह से फैल गया है, जिसकी वजह से 16 लोगों की मौत हो चुकी है. 

उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए जिलाधिकारी को  पत्र लिखा गया है. उन्होंने बताया कि इस महामारी से गांव के लोग डरे हुए हैं. 62 वर्षीय आसिफ का कहना है कि चिकित्सा सुविधा के अभाव में लोग मर जा रहे हैं. वहीं मोहम्मद यूनुस ने बताया यह बीमारी गले और फेफड़ों में बुरी तरह से जकड़ कर लोगों को मार रही है, जबकि चिकित्सा व्यवस्था नहीं है.

मामले की जानकारी देते हुए जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने बताया कि ग्राम प्रधान की ओर से पत्र मिला है. गांव में स्वस्थ विभाग की टीम मजिस्ट्रेट के साथ भेज दी गई है. गांव में सबसे पहले सभी की कोरोना जांच कराई जाएगी. इसके बाद उपचार भी शुरू कराया जाएगा. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें