scorecardresearch
 

5 रुपये वाले इस स्टॉक ने दिखाया कमाल, एक साल में ही निवेशक मालामाल!

Best Penny Stock: Chennai Ferrous Industries स्टॉक ने एक साल में 1518 फीसदी का रिटर्न दिया है. एक साल पहले यानी 29 जनवरी 2021 को यह स्टॉक 5.75 रुपये का था, जो अब बढ़कर 93.05 रुपये का हो गया है. 

X
Chennai Ferrous Industries limited share Chennai Ferrous Industries limited share
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ज्यादातर पेनी स्टॉक में निवेश डूबने का खतरा
  • चेन्नई फेरस इंडस्ट्रीज के शेयर ने दिया जोरदार रिटर्न

वैसे तो अधिकतर पेनी स्टॉक्स (Penny Stocks) ने निवेशकों को झटका दिया है. इसलिए हमेशा निवेशकों को पेनी स्टॉक से दूर रहने की सलाह दी जाती है. लेकिन कुछ पेनी स्टॉक ऐसे होते हैं, जिससे निवशकों को जबर्दस्त रिटर्न मिलता है. 

दरअसल, कई बार पेनी स्टॉक के रिटर्न को देखकर निवेशक हैरान हो जाते हैं. ऐसा ही एक स्टॉक है, जिसका नाम चेन्नई फेरस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Chennai Ferrous Industries) है. इस स्टॉक ने पिछले एक साल में बेहतरीन रिटर्न दिया है. 

एक साल में दमदार रिटर्न 

Chennai Ferrous Industries स्टॉक ने एक साल में 1518 फीसदी का रिटर्न दिया है. एक साल पहले यानी 29 जनवरी 2021 को यह स्टॉक 5.75 रुपये का था, जो अब बढ़कर 93.05 रुपये का हो गया है. 

अगर किसी निवेशक ने 29 जनवरी 2021 को कंपनी के शेयरों में 1 लाख रुपये लगाए होते तो वे निवेश अब बढ़कर 15 लाख रुपये से ज्यादा का हो जाता. यानी एक साल में चेन्नई फेरस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयर ने 15 गुना रिटर्न दिया है. 

निवेशक मालामाल

यही नहीं, इस स्टॉक का 52 वीक हाई 236 रुपये है, जो इसने 28 अक्टूबर 2021 को लगाया था. अगर इस हाई लेवल से कैलकुलेशन करें तो 29 जनवरी 2021 को कंपनी के शेयरों में लगाए 1 लाख रुपये 28 अक्टूबर 2021 को बढ़कर 45 लाख रुपये बन गए होते.

मौजूदा समय में Chennai Ferrous Industries लिमिटेड का मार्केट कैप 34 करोड़ रुपये के करीब है. इस कंपनी की स्थापना 2010 में हुई थी. चेन्नई फेरस इंडस्ट्रीज लिमिटेड स्पंज आयरन के निर्माण से जुड़ी कंपनी है. जिसका उत्पादन लौह अयस्क का उपयोग करके किया जाता है. किसी भी स्टॉक में निवेश से पहले वित्तीय सलाहकार की मदद जरूर लें.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें