scorecardresearch
 

एक साल में 5 गुना पैसा, अगर अडानी ग्रुप की इन 3 कंपनियों में किए होते निवेश!

Adani Group Best Stock: पिछले एक साल में Adani Group की तीन कंपनियां- Adani Power, अडानी टोटल गैस और अडानी ट्रांसमिशन के शेयरों ने जबर्दस्त पैसा बना कर दिए हैं. निवेशकों का पैसा एक साल में 4 से 5 गुना हो गया है.

X
अडानी ग्रुप की इन तीन कंपनियों ने दिया जोरदार रिटर्न अडानी ग्रुप की इन तीन कंपनियों ने दिया जोरदार रिटर्न

पिछले एक साल में सेंसेक्स (Sensex) करीब 7 फीसदी बढ़ा है, इस दौरान निफ्टी (Nifty) में भी 7 फीसदी की तेजी दर्ज की गई. लेकिन इसी एक साल में अडानी ग्रुप की 3 कंपनियों के शेयरों ने करीब 500% तक रिटर्न (Return) दिया है. 

दरअसल, पिछले एक साल में Adani Group की तीन कंपनियां- Adani Power, अडानी टोटल गैस और अडानी ट्रांसमिशन के शेयरों ने जबर्दस्त पैसा बना कर दिए हैं. निवेशकों का पैसा एक साल में 4 से 5 गुना हो गया है. आइए जानते हैं तीन कंपनियों के बारे में.

अडानी पावर (Adani Power)- अडानी पावर के शेयर पिछले एक साल में मल्टीबैगर स्टॉक साबित हुआ है. यह शेयर फिलहाल 338 रुपये का है, लेकिन इसका 52 वीक लो केवल 70.35 रुपये है, और 52 वीक हाई 354 रुपये रहा है. यानी एक साल के दौरान इस शेयर 5 गुना रिटर्न दिया है. शेयर में 500 फीसदी की उछाल दर्ज की गई है. 

अडानी टोटल गैस (Adani Total Gas)- पिछले एक साल में अडानी गैस के शेयर 843 रुपये से बढ़कर 3,353 रुपये के हो गए हैं. रिटर्न के लिहाल से देखें तो एक साल में अडानी ग्रुप के इस शेयर ने 400 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है. यानी शेयर ने 4 गुना पैसा कर दिया है. 

अडानी ट्रांसमिशन (Adani Transmission)- अडानी ट्रांसमिशन के शेयर ने भी पिछले एक साल में करीब 400 फीसदी का रिटर्न दिया है. अडानी ट्रांसमिशन के शेयर के 52 वीक लो 900 रुपये है और फिलहाल यह शेयर 3512 रुपये का है. अगर एक साल पहले इस शेयर में किसी ने एक लाख रुपये लगाए होते तो वो निवेश अब बढ़कर 4 लाख रुपये का हो गया होता.  

इसके अलावा अडानी ग्रुप की बाकी कंपनियां अडानी ग्रीन एनर्जी, अडानी विल्मर और अडानी पोर्ट ने भी शानादर रिटर्न दिए हैं. अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयरों में आई रैली से गौतम अडानी की नेटवर्थ भी तेजी से बढ़ी है. फिलहाल गौतम दुनिया के चौथे सबसे अमीर शख्स हैं, जबकि एशिया के सबसे अमीर उद्योगपति हैं.

(नोट: शेयर बाजार में निवेश से पहले वित्तीय सलाहकार की मदद जरूर लें)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें