scorecardresearch
 

मूडीज रेटिंग से बाजार में तेजी, सेंसेक्स 400 अंक उछला, निफ्टी भी तेज

क्रेडिट एजेंसी मूडीज की तरफ से  भारत की BAA रैंकिंग सुधारने का फायदा घरेलू शेयर बाजार को मिला है. इस कारोबारी हफ्ते के आख‍िरी दिन इस वजह से सेंसेक्स जहां 400 अंक उछला है. इस बढ़ोतरी के साथ 33,512 के स्तर पर पहुंचा. वहीं, निफ्टी में भी तेजी देखने को मिल रही है.

मूडीज रेटिंग का फायदा मार्केट को मिला मूडीज रेटिंग का फायदा मार्केट को मिला

क्रेडिट एजेंसी मूडीज की तरफ से  भारत की BAA रैंकिंग सुधारने का फायदा घरेलू शेयर बाजार को मिला है. इस कारोबारी हफ्ते के आख‍िरी दिन इस वजह से सेंसेक्स  400 अंक उछला है. इस बढ़ोतरी के साथ 33,512 के स्तर पर पहुंचा. वहीं, निफ्टी में भी तेजी देखने को मिल रही है.

फिलहाल सेंसेक्स 345.97 की तेजी के साथ 33452.79 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. वहीं, निफ्टी 104.90 के अंक की बढ़त के साथ फिलहाल 10319..65 पर कारोबार कर रहा है.

बैंकिंग शेयरों में उछाल

मूडीज रेटिंग बेहतर होने का सबसे ज्यादा फायदा बैंकिंग शेयरों को देखने को मिल रहा है. शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में आईसीआईसीआई बैंक और  यस बैंक के शेयरों में उछाल देखने को मिल रहा है. 

इस कारोबारी हफ्ते घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत गिरावट के साथ हुई थी. गुरुवार को इस गिरावट पर रोक लग गई. एश‍ियाई बाजारों से मिले सकारात्मक संकेतों के चलते गुरुवार को घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत तेजी के साथ हुई. इस कारोबारी हफ्ते के चौथे दिन सेंसेक्स 69 अंक बढ़कर 32,830 के स्तर पर खुला. वहीं, निफ्टी 35 अंक चढ़कर 10,153 अंक पर खुला है.

पिछले तीन दिनों से घरेलू शेयर बाजार में लगातार जारी गिरावट गुरुवार को थम गई. हैवीवेट शेयरों की बिकवाली से मार्केट को फायदा मिला और दोनों सूचकांक बढ़त के साथ बंद हुए.

गुरुवार को सेंसेक्स जहां 346 अंक बढ़कर 33,106 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं, निफ्टी 97 अंक चढ़कर 10,215 अंक पर बंद हुआ है. गुरुवार को शेयर बाजार को इंफोसिस, एसबीआई और रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में उछाल का फायदा मिला.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें