scorecardresearch
 

शेयर बाजार का नया रिकॉर्ड, सेंसेक्स 33731 का स्तर पर बंद

इस कारोबारी हफ्ते के पहले दिन घरेलू शेयर बाजार ने नया रिकॉर्ड रचा है. सोमवार को दोनों सूचकांक रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुए. निफ्टी जहां  10451.80 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं, सेंसेक्स ने 33731.19 के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचकर बंद हुआ.

शेयर बाजार शेयर बाजार

इस कारोबारी हफ्ते के पहले दिन घरेलू शेयर बाजार ने नया रिकॉर्ड रचा है. सोमवार को दोनों सूचकांक रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुए. निफ्टी जहां 10451.80 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं, सेंसेक्स 33731.19 के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचकर बंद हुआ. निफ्टी 0.70 अंकों की मामूली गिरावट के साथ बंद हुआ. वहीं, सेंसेक्स 45.63 अंकों की बढ़त के साथ बंद होकर रिकॉर्ड स्तर पर बना रहा.

पहली बार 33731 के स्तर पर पहुंचा सेंसेक्स

लगातार पिछले एक हफ्ते से रिकॉर्ड स्तर पर बंद हो रहे सेंसेक्स ने सोमवार को भी नया आंकड़ा छुआ और रिकॉर्ड रचा. सोमवार को सेंसेक्स पहली बार 33731 के स्तर पर पहुंचा.

गिरावट के साथ हुई थी शुरुआत

इस कारोबारी हफ्ते की शुरुआत मार्केट ने गिरावट के साथ की. सोमवार सुबह को एशियाई बाजारों से मिले कमजोर संकेतों के चलते घरेलू शेयर बाजार की गिरावट के साथ शुरुआत हुई. सेंसेक्स 25 अंक बढ़कर 33710 के स्तर पर खुला. वहीं, निफ्टी में 21 अंकों की गिरावट दर्ज की गई और यह 10432 के स्तर पर खुला.

ओएनजीसी फिर टॉप गेनर में शामिल

ओएनजीसी एकबार फिर टॉप गेनर में शामिल हुई. इसके साथ ही भारती एयरटेल का भी बेहतर प्रदर्शन जारी है. इन दोनों कंपनियों के अलावा टाटा मोटर्स और मेटल शेयरों में भी बढ़त जारी रही.

रिकॉर्ड प्रदर्शन जारी

गिरावट के बाद भी मार्केट अपने पिछले हफ्ते के रिकॉर्ड स्तर पर बना हुआ है. पिछले दो हफ्तों से शेयर बाजार में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने का दौर जारी है.

सरकार की घोषणाओं ने दिया सहारा

इस दौरान सरकार की तरफ से की गई अलग-अलग घोषणाओं ने मार्केट को सहारा दिया है. इसमें बैंकों के लिए रिकैपिटलाइजेशन लोन की घोषणा और ईज ऑफ डूइंग बिजनेस की रैंकिंग सुधरने का फायदा भी मार्केट को मिला.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें