scorecardresearch
 

PNB स्कैम: ईडी को बड़ी कामयाबी, चोकसी का साथी गिरफ्तार

मेहुल चोकसी का साथी अब ईडी की गिरफ्त में है. पंजाब नेशनल बैंक के घोटाले में जांच कर रही ईडी के लिए इसे एक बड़ी कामयाबी बताया जा रहा है.

मेहुल चोकसी (फाइल फोटो) मेहुल चोकसी (फाइल फोटो)

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में आरोपी मेहुल चोकसी पर प्रवर्तन निदेशालय का शिकंजा कसता जा रहा है. सोमवार देर रात को ईडी ने मेहुल चोकसी के साथी दीपक कुलकर्णी को कोलकाता एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया.

दीपक कुलकर्णी हान्गकॉन्ग से भारत आ रहा था, जिस समय उसे गिरफ्तार किया गया था. कुलकर्णी को पीएमएल एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया है.

सूत्रों की मानें, दीपक ही हान्गकॉन्ग में मेहुल चोकसी का पूरा बिजनेस संभालता था. यहां तक की वह चोकसी की किसी फर्जी कंपनी का डायरेक्टर भी था. सीबीआई और ईडी की तरफ से दीपक के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया था, तभी से उसकी तलाश चल रही थी.

एयरपोर्ट अथॉरिटी को जैसे ही दीपक के कोलकाता आने की जानकारी मिली तो उन्होंने ईडी को बताया. मंगलवार को ईडी दीपक को कोर्ट में पेश कर सकती है, ताकि उसे रिमांड पर लिया जा सके.

बता दें कि करीब 13 हजार करोड़ के पीएनबी घोटाले में नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी मुख्य आरोपी हैं. नीरव मोदी और मेहुल दोनों फरार हैं. नीरव के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर दिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें