scorecardresearch
 

रॉकेट बना है Titan का शेयर, कंपनी ने 3 महीने में खोले 120 नए स्टोर्स, बिक्री में 205% का इजाफा

कंपनी के आइकेयर ब्रांड टाइटन आईप्लस की सेल भी सालाना आधार पर 176% बढ़ी है. टाटा ग्रुप ने टाइटन ब्रांड को 1984 में शुरू किया था. कंपनी के पास फास्ट्रैक, टाइटन, तनिष्क और स्किन परफ्यूम जैसे ब्रांड हैं.

X
Titan की सेल 205% बढ़ी है Titan की सेल 205% बढ़ी है
स्टोरी हाइलाइट्स
  • देश में अब टाइटन के 2160 स्टोर
  • खूब बिक रही तनिष्क की ज्वैलरी
  • कंपनी का शेयर Top Performer

फैशन एसेसरीज और ज्वैलरी रिटेल में काम करने वाली टाटा ग्रुप (Tata Group) की प्रमुख कंपनी टाइटन (Titan) की सेल में जबरदस्त इजाफा हुआ है. वित्त वर्ष 2022-23 की पहली तिमाही के आंकड़ों को देखें तो कंपनी के स्टोर की संख्या भी बढ़ी है और देशभर में उसने सैकड़ों नए स्टोर खोले हैं.

Titan की सेल बढ़ी 205%
कंपनी के पहली तिमाही परिणामों के मुताबिक उसकी सेल में सालाना 205% का इजाफा हुआ है. हालांकि सेल में ये बढ़ोतरी पिछले साल कोरोना की दूसरी लहर की वजह से आई गिरावट के चलते दिख रही है. वहीं वित्त वर्ष 2019-20 की इसी तिमाही की तुलना में ये बढ़ोतरी 205% है. इस खबर के बाद टाइटन के शेयर में जोरदार तेजी देखी जा रही है. शेयर दोपहर 1 बजे करीब 6 फीसदी बढ़कर 2127 रुपये पर कारोबार कर रहा था.

देश में अब टाइटन के 2160 स्टोर
टाइटन लगातार अपना विस्तार कर रही है. 30 जून तक देशभर में कंपनी के स्टोर की संख्या 2160 रुपये हो गई है. इसमें 120 स्टोर सिर्फ अप्रैल से जून के बीच खोले गए हैं. टाटइन घड़ियों, परफ्यूम, चश्मों और ज्वैलरी जैसी फैशन एसेसरीज रिटेल का काम करती है. कंपनी के पास फास्ट्रैक, टाइटन, तनिष्क और स्किन परफ्यूम जैसे ब्रांड हैं.

खूब बिक रही तनिष्क की ज्वैलरी
पीटीआई के मुताबिक कंपनी की तनिष्क ब्रांड के तहत ज्वैलरी सेल भी इस दौरान बढ़ी है. सालाना आधार पर अप्रैल-जून तिमाही में ज्वैलरी की बिक्री में 207% का इजाफा हुआ है. मई में अक्षय तृतीया के मौके पर हुई जबरदस्त सेल से कंपनी को अच्छा स्टार्ट मिला है, अन्यथा पिछले दो साल से कोविड की वजह से कंपनी की ज्वैलरी सेल का बहुत बुरा हाल था.

वहीं कंपनी के आइकेयर ब्रांड टाइटन आईप्लस की सेल भी सालाना आधार पर 176% बढ़ी है. जबकि कंपनी के परफ्यूम की सेल में 262% और फैशन एसेसरीज की सेल में 293% की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. टाटा ग्रुप ने टाइटन ब्रांड को 1984 में शुरू किया था.

इस बीच Titan का शेयर BSE Sensex पर गुरुवार को Top Performer बनकर उभरा. कंपनी का शेयर 5% से ज्यादा की तेजी के साथ ट्रेड कर रहा है. इसका शेयर प्राइस (Titan Share Price) 2121 रुपये पर चल रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें