scorecardresearch
 

3 मिनट में गई 800 लोगों की नौकरी, Zoom Call पर अब इस कंपनी ने की छंटनी

कोरोना लॉकडाउन में वर्क फ्रॉम होम को आसान बनाने वाली जूम कॉल (Zoom Call) से अब कंपनियां अपने एम्पलॉइज की नौकरियां भी छीन रही हैं. हाल में ऐसी दूसरी घटना सामने आई है जहां एक कंपनी ने 3 मिनट में जूम कॉल पर 800 लोगों की छंटनी कर दी. पढ़ें ये खबर...

X
3 मिनट में गइ 800 लोगों की नौकरी (Photo : Getty)
3 मिनट में गइ 800 लोगों की नौकरी (Photo : Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • better.com ने निकाले थे 900 लोग
  • 17 मार्च को आया वीडियो मैसेज
  • थर्ड पार्टी को ट्रांसफर की सर्विसेस

लगता है कंपनियों के बीच जूम कॉल पर लोगों को नौकरी से निकालने (Zoom Call Lay Offs) का एक नया ट्रेंड शुरू हो गया है. अब ब्रिटेन की एक कंपनी के इसी तरह 800 लोगों को नौकरी से निकालने की खबर सामने आई है. जबकि कुछ ही महीने पहले एक कंपनी 900 लोगों की छंटनी जूम कॉल पर कर चुकी है.

3 मिनट में छीनी नौकरी
ब्रिटेन की शिपिंग कंपनी पीएंडओ फेरीज (P&O Ferries) के जूम कॉल पर अपने 800 एम्प्लॉइज को टर्मिनेट करने की खबर है. ऐसा करने वाली वह दूसरी कंपनी है. नौकरी लील लेने वाली ये जूम कॉल सामान्य वीडियो कॉल (Zoom Video Call) से कम समय की थी. इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक महज 3 मिनट में ही कंपनी ने इतने सारे लोगों को नौकरी से निकाल दिया.

17 मार्च को आया वीडियो मैसेज
शिपिंग कंपनी ने 17 मार्च को अपने एम्प्लॉइज को एक ‘बड़ी घोषणा’ का वीडियो मेसेज भेजा. वीडियो मेसेज में कंपनी ने कहा कि अब वह थर्ड पार्टी क्रू प्रोवाइडर की मदद से अपना ऑपरेशन चलाएगी. इसलिए आप सभी लोगों की सर्विस (नौकरी) तत्काल प्रभाव से टर्मिनेट की जाती है. आज आपकी नौकरी का अंतिम दिन है.’

कंपनी के कर्मचारियों का कहना है कि उन्हें पहले से इसकी जानकारी नहीं दी गई. लेकिन कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि एम्प्लॉइज को ईमेल, पोस्ट, कुरियर और टेक्स्ट मेसेज भेजकर सूचना दी गई थी. P&O Ferries पिछले दो साल से 20 करोड़ पाउंड (करीब 2000 करोड़ रुपये) के नुकसान में है.

Vishal Garg ने शुरू किया ट्रेंड
जूम कॉल पर लोगों की नौकरी जाने की यू दूसरी घटना है. इस ट्रेंड की शुरुआत Vishal Garg की better.com ने की थी. कंपनी ने जूम कॉल पर एक झटके में अपने 900 एम्प्लॉइज को नौकरी से निकाल दिया था. जबकि जूम कॉल लॉकडाउन में घर से काम कर रहे लोगों के बीच कम्युनिकेशन गैप को दूर करने के लिए काफी पॉपुलर हुए थे.

ये भी पढ़ें: 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें