scorecardresearch
 

Bitcoin में नरमी, इस क्रिप्टोकरेंसी में आई 30 फीसदी की जबरदस्त उछाल 

बुधवार को Bitcoin 3 फीसदी से ज्यादा टूटकर 59,884.50 डॉलर के आसपास पहुंच गया. इसके अलावा Ethereum, DogeCoin जैसी क्रिप्टोकरेंसी में भी आज नरमी देखी गई है. Shiba Inu में आज 30  फीसदी तक उछाल आई.

X
बिटकॉइन में नरमी (फाइल फोटो: Getty Images)
बिटकॉइन में नरमी (फाइल फोटो: Getty Images)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बिटकॉइन में आई नरमी
  • कई क्रिप्टाेकरेंसी टूटीं

बिटकॉइन (Bitcoin) जैसी कई प्रमुख क्रिप्टोकरेंसी में आज गिरावट देखी जा रही है. वहीं, एक क्रिप्टोकरेंसी Shiba Inu में 30 फीसदी की उछाल आई है. 

आज यानी बुधवार को Bitcoin 3 फीसदी से ज्यादा टूटकर 59,884.50 डॉलर के आसपास पहुंच गया. इसके बावजूद एक साल पहले की तुलना में बिटकॉइन अब तक 109 फीसदी का उछाल देख चुका है. 

इसके अलावा Ethereum, DogeCoin जैसी क्रिप्टोकरेंसी में भी आज नरमी देखी गई है. दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी Ethereum आज एक फीसदी से ज्यादा टूटकर 4,158 डॉलर के आसपास पहुंच गई.

इसी तरह, Cardano भी नरमी के साथ 2.15 डॉलर के आसपास है. dogecoin 2 फीसदी से ज्यादा टूटकर 0.25 डॉलर पर पहुंच गया. Binance Coin, XRP, Uniswap, Litecoin, Solana जैसी क्रिप्टोकरेंसी में पिछले 24 घंटे में मिलाजुला रुख देखा गया. 

Shiba Inu में 30 फीसदी का उछाल 

Shiba Inu क्रिप्टोकरेंसी की दुनिया में SHIB token के नाम से लोकप्रिय है. इसमें आज 30  फीसदी तक उछाल आई है. . याहू फाइनेंस के मुताबिक आज इसकी कीमत करीब 31 फीसदी बढ़कर 0.000054 डॉलर तक पहुंच गई. यह फिलहाल दुनिया की 11वीं सबसे बड़ी क्रिप्टो करेंसी हो गई है और इसकी मार्केट वैल्यू करीब 24 अरब डॉलर तक पहुंच गई है. 

असल में Change.org पर एक पेटिशन चल रहा है जिसमें 3 लाख से ज्यादा लोगों ने Robinhood से यह मांग की है कि Shiba Inu को लिस्ट किया जाए. इसके बाद Robinhood के सीईओ का यह बयान भी आया कि वे कुछ नए कॉइन अपनी पेशकश में जोड़ने पर 'सावधानीपूर्वक' विचार कर रहे हैं. इसकी वजह से ही आज Shiba Inu की कीमत में यह उछाल देखा जा रहा है. 

रिकॉर्ड निवेश 

मिंट की एक रिपोर्ट के अनुसार, पिछले एक हफ्ते में क्रिप्टो करेंसी में करीब 1.47 अरब डॉलर का निवेश हुआ जो कि एक रिकॉर्ड है. अमेरिका में बिटकॉइन आधारित पहला एक्सचेंज ट्रेडेड फंड ProShares Bitcoin Strategy ETF (BITO) लॉन्च हुआ है.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें