scorecardresearch
 

Best Multibagger Stock 2022: शेयर बाजार की चाल को मात देने वाला स्टॉक, साल भर में पैसा हुआ डबल

Astra Microwave Products के शेयरहोल्डिंग पैटर्न को देखें तो जून 2022 के आंकड़ों के अनुसार दमानी के पास इस कंपनी के 8,96,387 शेयर थे. यह कंपनी की करीब 1.03 फीसदी हिस्सेदारी के बराबर है. मार्च तिमाही के अंत में भी दमानी के पास Astra Microwave Products के 8,96,387 शेयर थे.

X
साल भर में पैसा हुआ डबल
साल भर में पैसा हुआ डबल

Radhakishan Damani Portfolio: पिछले साल अक्टूबर-नवंबर के दौरान पीक हासिल करने के बाद से शेयर बाजारों (Share Market) में गिरावट का दौर जारी है. हालांकि, इस दौरान भी कई स्टॉक्स ने बाजार की चाल को मात देते हुए अपने इन्वेस्टर्स को मालामाल बनाया है. आज हम आपको एक ऐसे ही स्टॉक के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने पिछले एक साल के दौरान इन्वेस्टर्स का पैसा डबल कर दिया है. मजेदार बात है कि दिग्गज इन्वेस्टर राधाकिशन दमानी (Radhakishan Damani) को भी इस स्टॉक पर काफी भरोसा है और यह लंबे समय से उनके पोर्टफोलियो का हिस्सा है.

एक साल में दिया इतना रिटर्न

हम बात कर रहे हैं आरके दमानी के पोर्टफोलियो (Radhakishan Damani Portfolio) में शामिल स्टॉक Astra Microwave Products की. इस स्टॉक ने पिछले एक साल, पिछले छह महीने और इस साल की शुरुआत से अब तक तीनों रेंज में मल्टीबैगर रिटर्न (Multibagger Return) दिया है. पिछले एक साल की बात करें तो इसने 157.65 रुपये से 334 रुपये तक का सफर तय किया है. हाल ही में इसने 52-वीक के नए हाई लेवल 375.15 रुपये का स्तर छुआ है. पिछले दिनों के दौरान इसमें गिरावट आई, लेकिन अभी भी यह स्टॉक 333.95 रुपये के लेवल पर है. पिछले कुछ सेशंस में इसने लगातार 52-वीक के रिकॉर्ड को बेहतर किया है.

लगातार दिया मल्टीबैगर रिटर्न

पिछले एक महीने के दौरान यह स्टॉक 245 रुपये से 334 रुपये तक चढ़ा है. इस तरह महज एक महीने में इसने 30 फीसदी से ज्यादा रिटर्न दिया है. पिछले छह महीने के दौरान इसने 175 रुपये से 332 रुपये का तक का सफर पूरा कर 80 फीसदी से अधिक रिटर्न दिया है. पिछले एक साल में यह 100 फीसदी से ऊपर गया है और इस तरह इस स्टॉक ने अपने इन्वेस्टर्स को पैसे इस दौरान डबल से भी ज्यादा किया है.

दमानी के पास इतने शेयर

Astra Microwave Products के शेयरहोल्डिंग पैटर्न को देखें तो जून 2022 के आंकड़ों के अनुसार दमानी के पास इस कंपनी के 8,96,387 शेयर थे. यह कंपनी की करीब 1.03 फीसदी हिस्सेदारी के बराबर है. मार्च तिमाही के अंत में भी दमानी के पास Astra Microwave Products के 8,96,387 शेयर थे. इसका मतलब हुआ कि इस स्टॉक पर दिग्गज इन्वेस्टर आरके दमानी का भरोसा बरकरार रहा. 

Disclaimer: शेयर बाजार में पैसे लगाना रिस्की होता है. इसमें रिटर्न मिलने की कोई गारंटी नहीं होती है. ऊपर बताया गया उदाहरण सिर्फ जानकारी प्रदान करने के लिए हैं. इसे निवेश के लिए सुझाव नहीं समझा जाना चाहिए. स्टॉक मार्केट में पैसे लगाने से पहले आप खुद से रिसर्च जरूर करें या अपने पर्सनल फाइनेंस एडवाइजर की सलाह लें.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें