scorecardresearch
 

Uber एक्सप्रेस पूल लॉन्च, सस्ते में होगी राइड शेयरिंग

Uber ने अपनी नई सर्विस Express Pool को लॉन्च किया है. ये नया फीचर यात्रियों को पिक अप स्पॉट तक चल कर आने और इंतजार करने को कहता है.

प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो

Uber ने अपनी नई सर्विस Express Pool को लॉन्च किया है. ये नया फीचर यात्रियों को पिक अप स्पॉट तक चल कर आने और इंतजार करने को कहता है.

नए Uber Express Pool सर्विस में जब यात्री कोई कैब बुक करेंगे तो उन्हें ट्रिप शुरू होने से पहले किसी पास के स्पॉट पर आने को कहा जाएगा. साथ ही कुछ मिनट तक इंतजार करने को भी कहा जाएगा. ड्रॉप के वक्त भी यही प्रक्रिया दोहराई जाएगी.

इस नई सेवा के जरिए Uber का मकसद कम से कम दूरी तय कर ड्राइवरों और पैसेंजर्स को फायदा पहुंचाना है. ये नया फीचर ये सुनिश्चित करेगा कि कैब में सवार ज्यादा यात्री एक ही दिशा में जा रहे हों. पिक अप की ही तरह जब यात्रा समाप्त होगी तब पैसेंजर्स को वास्तविक लोकेशन से पैदल जाने लायक दूरी पर ड्रॉप किया जाएगा.

उबर ने ये जानकारी दी है कि, यात्रियों को कैब के लिए रिक्वेस्ट करने पर पॉपुलर स्पॉट्स पर बुलाया जाएगा. द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, अतिरिक्त तकलीफ उठाने के लिए यात्री UberPool की तुलना में 50 फीसदी और UberX की तुलना में 75 फीसदी तक कम भुगतान कर यात्रा कर पाएंगे.

Uber Express Pool फीचर भारत में Ola के Ride Express से मिलता जुलता है, जिससे राइडर्स एक निश्चित रूट के लिए कैब शेयर करते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये नई सेवा को अमेरिका के फिलाडेलफिया, वाशिंगटन, डीसी, डेनवर, लॉस एंजेलिस और सैन डियागो में शुरू की गई है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें