scorecardresearch
 

अब इंडिया में नहीं मिलेगी Toyota Yaris, लॉन्च होगी ये नई सेडान कार!

Toyota India ने अपनी सेडान कार Yaris को बंद कर दिया है, क्योंकि उसकी ये कार सेल्स की रफ्तार ही नहीं पकड़ सकी. अब इसकी जगह कंपनी एक नई सेडान कार ला सकती है. पढ़ें पूरी खबर

बंद हुई Toyota Yaris बंद हुई Toyota Yaris
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 10 साल तक मिलती रहेगी सर्विस
  • इंडिया के लिए लाएगी नए प्रोडक्ट

Toyota India ने अपनी फ्लैगशिप सेडान कार Toyota Yaris बंद करने का फैसला किया है. लॉन्चिंग के बाद से ही कंपनी इसकी दमदार सेल करने में असफल रही है. ऐसे में अब इसकी जगह कंपनी के एक नई सेडान लाने की है.

लाएगी इंडिया के लिए नए प्रोडक्ट

Toyota India ने अपने बयान में कहा कि वह भारतीय ग्राहकों की बदलती जरूरत के हिसाब से नए प्रोडक्ट लाती रहेगी. ये प्रोडक्ट आधुनिक टेक्नोलॉजी और फीचर्स से लैस होंगे. इसलिए Toyota Yaris को बंद करने का फैसला, इसी रणनीति का हिस्सा है. कंपनी का कहना है कि वो 2022 में अपने नए मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है.

10 साल तक मिलती रहेगी सर्विस

कंपनी का कहना है Toyota Yaris के बंद होने के बावजूद ग्राहकों को अगले 10 साल तक इसकी सर्विस की सुविधा मिलती रहेगी. कंपनी के देशभर में स्थित डीलर और सर्विस नेटवर्क पर इसके ओरिजनल पार्ट्स, स्पेयर पार्ट्स इत्यादि मिलते रहेंगे. 

जल्द आएगी Toyota Belta

Toyota बहुत जल्द एक नई कार सेडान ला सकती है. ये  असल में Maruti Suzuki Ciaz की ही री-ब्रांडिंग होगी. Toyota इससे पहले Maruti Baleno को Toyota Glanza नाम से री-ब्रांड करके लॉन्च कर चुकी है. कंपनी की इस नई सेडान का नाम Toyota Belta होने की संभावना है. हालांकि अभी इस बारे में कंपनी ने बहुत ज्यादा जानकारी शेयर नहीं की है. 

मारुति सुजुकी की Ciaz
मारुति सुजुकी की Ciaz

ये भी पढ़ें: 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें