scorecardresearch
 

Tata Motors ने बेच डालीं 10,000 इलेक्ट्रिक गाड़ियां, अब आगे का ये है प्लान

Tata Motors ने इलेक्ट्रिक गाड़ियों के सेगमेंट में तेजी से बढ़त बनाई है. अब तक कंपनी 10,000 इलेक्ट्रिक गाड़ियों की सेल कर चुकी है और अब आगे के लिए उसने खास प्लान बनाया है. पढ़ें पूरी खबर...

Tata Motors ने बेची 10,000 EV Tata Motors ने बेची 10,000 EV
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Nexon EV सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार
  • Tata UniEVerse में साथ आई Tata की सभी कंपनियां
  • टाटा के पास है सबसे सुरक्षित इलेक्ट्रिक गाड़ी

Tata Motors की इलेक्ट्रिक गाड़ियों की मांग बाजार में तेजी से बढ़ रही है. कंपनी ने शुक्रवार को अपनी 10,000वीं इलेक्ट्रिक गाड़ी इसके खरीदार को सौंप दी. अब कंपनी देशभर में चार्जिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर खड़ा करने के बड़े प्लान पर काम कर रही है.

Nexon EV सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार

कंपनी ने इलेक्ट्रिक गाड़ी के सेगमेंट में सबसे पहले Nexon EV पेश की थी. ये अब देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक गाड़ी है. अपने इलेक्ट्रिक गाड़ियों के प्लेटफार्म को और बड़ा करते हुए कंपनी ने हाल में Tigor EV भी लॉन्च की है. देश में इलेक्ट्रिक गाड़ियों के सेगमेंट में कंपनी की हिस्सेदारी करीब 70% है.

कंपनी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि उसने 10,000वें ग्राहक को इलेक्ट्रिक गाड़ी सौंप दी. ये 10,000 ग्राहक उन लोगों में से हैं जिन्होंने भविष्य को देखते हुए पहले इलेक्ट्रिक गाड़ी की बुकिंग कराई, और इसी भरोसे पर टाटा मोटर्स के पास भी आगे का बड़ा प्लान है. 

Tata की 10,000वीं इलेक्ट्रिक गाड़ी
Tata की 10,000वीं इलेक्ट्रिक गाड़ी

खड़ा करेगी चार्जिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर 

Tata Motors का प्लान अब चार्जिेग इन्फ्रास्ट्रक्चर पर जोर देने का है. कंपनी देश के 120 शहरों में 700 से ज्यादा चार्जिंग स्टेशन लगा रही है. हाल में Reliance Group ने भी BluSmart के साथ देशभर में चार्जिंग स्टेशन लगाने की घोषणा की थी.

साथ आई Tata Group की सभी कंपनियां

इलेक्ट्रिक गाड़ियों और चार्जिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर पर जोर देने के लिए Tata Group ने Tata UniEVerse बनाया है. इसके लिए समूह की Tata Power, Tata Motors Finance, Tata Cheicals, Tata Autocomp और Croma को ऑन-बोर्ड लिया गया है.

टाटा के पास सबसे सुरक्षित इलेक्ट्रिक गाड़ी

Tata Motors की Tigor EV को वाहन सुरक्षा की ग्लोबल रेटिंग एजेंसी GNCAP की 4-स्टार रेटिंग मिली है.  इसके अलावा कंपनी ने अपने XPRES ब्रांड के तहत पहली इलेक्ट्रिक सेडान कार ‘XPRES T' भी लॉन्च की है.

ये भी पढ़ें:  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें