scorecardresearch
 

शानदार लुक के साथ आ रही है नई Hyundai Creta, मिलेंगे ये नए फीचर्स

हुंडई अपनी सबसे बेस्ट सेलिंग एसयूवी क्रेटा का फेसलिफ्ट वैरिएंट (Creta facelifted) लॉन्च करने के प्लान पर काम कर रही है. नई क्रेटा में अडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) भी देखने को मिल सकता है. क्रेटा के ग्रिल में इंटिग्रेटेड डीआरएल देखने को मिलेगा. साथ ही कंपनी नए वैरिएंट में नए डिजाइन के फ्रंट बंपर दे सकती है.

X
जल्द आने वाला है क्रेटा का फेसलिफ्ट वैरिएंट
जल्द आने वाला है क्रेटा का फेसलिफ्ट वैरिएंट
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ADAS के साथ आ सकती है नई क्रेटा
  • नई क्रेटा में मिलेगा पैनारोमिक सनरूफ

भारत में एसयूवी (SUV Market In India) की मांग में लगातार इजाफा हो रहा है. ऑटो कंपनियों के बीच एसयूवी के मार्केट पर दबदबा बनाने की रेस लग गई है. लगातार एक से बढ़कर एसयूवी की एंट्री भारतीय मार्केट में हो रही है. एसयूवी की बढ़ती बिक्री के आंकड़े को देखते हुए हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) अब क्रेटा (Creta) को नए अंदाज में पेश करने के प्लान पर काम कर रहा है. हुंडई अपनी सबसे बेस्ट सेलिंग एसयूवी क्रेटा का फेसलिफ्ट वैरिएंट (Creta facelifted) लॉन्च करने के प्लान पर काम कर रही है.

फ्रंट डिजाइन में दिखेगा बदलाव

हुंडई क्रेटा का फेसलिफ्ट वैरिएंट कई नए फीचर्स के साथ आएगा. रिपोर्ट की मानें तो इसमें हुंडई की प्रीमियम एसयूवी Hyundai Tucson के कुछ फीचर्स दिख सकते हैं. क्रेटा के ग्रिल में इंटिग्रेटेड डीआरएल देखने को मिलेगा. साथ ही कंपनी नए वैरिएंट में नए डिजाइन के फ्रंट बंपर दे सकती है. साथ ही नई क्रेटा के रियर में भी कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे. क्रेटा फेसलिफ्ट के इंटीरियर ऑल ब्लैक और ब्लैक/ब्राउन जैसे दो नए कलर टोन ऑप्शन के साथ आ सकता है. कंपनी अगले साल नई क्रेटा बाजार में उतार सकती है.

इंटीरियर डिजाइन

हुंडई नई क्रेटा को अपडेटेड डैशबोर्ड के साथ लेकर आएगी. अगर फीचर्स की बात करें, तो इसमें वायरेलस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट, 10.25 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिल सकता है. कंपनी नई क्रेटा को पैनारोमिक सनरूफ के साथ लेकर आएगी. साथ ही इसमें बोस का साउंड सिस्टम मिलेगा.

सेफ्टी फीचर्स 

नई क्रेटा में अडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) भी देखने को मिल सकता है. इसके अलावा ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कीलेस एंट्री और पुश स्टार्ट-स्टॉप बटन, ड्राइव और ट्रैक्शन मोड जैसे शानदार फीचर्स मिलेंगे. अगर सेफ्टी फीचर्स की बात करें, तो नई हुंडई क्रेटा में 6 एयरबैग्स, EBD, ABS, इलेक्ट्रोनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल (ESC) और पार्किंग कैमरा मिलेगा.

कैसा होगा इंजन

हुंडई क्रेटा का फेसलिफ्ट वैरिएंट 1.5 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ ही 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन ऑप्शन के साथ आ सकता है. इसमें 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड iMT ट्रांसमिशन ऑप्शन मिल सकते हैं.  इस साल के पहले छह महीने के बिक्री आंकड़े को देखें, तो क्रेटा की 67,421 यूनिट्स की बिक्री हुई है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें