scorecardresearch
 

Hero का इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ अपडेट, अब मिलेगा Ola Scooter जैसा ये फीचर

देश की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक 2-व्हीलर कंपनी Hero Electric ने अपने Hero Optima HX इलेक्ट्रिक स्कूटर को अपडेट किया है. अब इसमें ऐसा फीचर जोड़ा गया है जिसके बारे में सबसे ज्यादा चर्चा Ola Scooter को लेकर हुई है. पढ़े पूरी खबर..

X
हीरो ऑप्टिमा एचएक्स में मिलेगा क्रूज कंट्रोल हीरो ऑप्टिमा एचएक्स में मिलेगा क्रूज कंट्रोल
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Hero Optima HX में मिलेगा अपडेट
  • Optima HX की टॉप-स्पीड 42kmph
  • Ola S1, S1 Pro में है ऐसा ही फीचर

देश की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक 2-व्हीलर कंपनी Hero Electric ने अपने Hero Optima HX  इलेक्ट्रिक स्कूटर को अपडेट किया है. अब इसमें ऐसा फीचर जोड़ा गया है जिसके बारे में सबसे ज्यादा चर्चा Ola Scooter को लेकर हुई है.

Hero Optima HX में मिलेगा क्रूज कंट्रोल
हीरो इलेक्ट्रिक ने अपने Hero Optima HX में अब क्रूज कंट्रोल फीचर जोड़ा है. इससे ग्राहकों के लिए अब इस स्कूटर की राइड और भी स्मूद होगी. Hero Optima HX के सभी नए मॉडल में ग्राहकों को क्रूज कंट्रोल फीचर मिलेगा.

क्रूज कंट्रोल फीचर का फायदा
क्रूज कंट्रोल फीचर राइडर्स को Hero Optima HX इलेक्ट्रिक स्कूटर की स्पीड मेंटेन रखने में मदद करता है. इससे वे एक पसंद से स्कूटर को एक फिक्स स्पीड पर चला सकते हैं. अपग्रेड होने के बाद इसका सिंबल ग्राहकों को उनके स्पीडोमीटर पर दिखने लगेगा और वो अपनी मर्जी के हिसाब से इसे एक्टिवेट और डी-एक्टिवेट कर सकते हैं.

Ola Electric ने अपने Ola S1 और Ola S1 Pro स्कूटर में भी क्रूज कंट्रोल फीचर दिया है. क्रूज कंट्रोल फीचर इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) के बैटरी मैनेजमेंट को भी बेहतर बनाता है. इससे राइडर्स बैटरी का ऑप्टिमम यूटिलाइजेशन कर पाते हैं.

Hero Optima HX की कीमत
Hero Optima HX में 1200 वाट की इलेक्ट्रिक मोटर आती है. ये सिंगल चार्ज में 82 किलोमीटर तक जाती है और इसे फुल चार्ज होने में 5 घंटे तक का समय लगता है. इसकी टॉप-स्पीड 42 किमी प्रति घंटा है. दिल्ली में फेम-2 सब्सिडी के बाद इसकी एक्स-शोरूम प्राइस 55,580 रुपये से शुरू होती है.

ये भी पढ़ें: 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें