scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

Bounce Infinity ई-स्कूटर लॉन्च, सस्ते में खरीद सकेंगे बिना बैटरी-चार्जर के भी

Bounce Infinity ई-स्कूटर लॉन्च
  • 1/6

इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में सबसे नई एंट्री की है Bounce Infinity E1 ने. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की खास बात ये है कि ग्राहक इसे बिना बैटरी और चार्जर के भी खरीद सकते हैं. हालांकि कंपनी इसके साथ बैटरी और चार्जर लेने का ऑप्शन भी देगी, लेकिन इन दोनों मॉडल की कीमत में काफी अंतर होगा.

बैटरी-चार्जर मिलेगी ‘सर्विस’ की तरह
  • 2/6

ग्राहकों को Bounce Infinity E1 बैटरी और चार्जर वाले वैरिएंट के साथ-साथ बिना बैटरी और चार्जर के खरीदने का भी मौका मिलेगा. बिना बैटरी और चार्जर वाले वैरिएंट के लिए आप इन्हें एक सर्विस की तरह ले सकेंगे और इन बैटरी को कंपनी के बैटरी स्वैप नेटवर्क पर बदला जा सकेगा.

स्वैप स्टेशन पर बदल जाएगी बैटरी
  • 3/6

जो लोग इस स्कूटर को बिना बैटरी और चार्जर के खरीदेंगे, उन्हें बैटरी स्वैप करने की सुविधा मिलेगी. एक तरह से ग्राहक इस बैटरी को ‘Use & Swap' की तरह इस्तेमाल कर सकेंगे. यानी बैटरी एक सर्विस की तरह होगी और संभवतया इसके लिए कंपनी एक रेंट तय करेगी. कंपनी इसके लिए देशभर में बैटरी स्वैपिंग नेटवर्क बनाएगी. वहीं कंपनी के पार्टनर, डीलर पर भी इसे बदल सकेंगे. इस स्कूटर की बैटरी घर पर, ऑफिस पर और कंपनी के नेटवर्क पर चार्ज कर सकेंगे.

Bounce Infinity E1 की पॉवर
  • 4/6

Bounce Infinity E1 में 2kWh की लीथियम आयन बैटरी होगी. ये 2bhp तक की पॉवर और 83Nm का टॉर्क जेनरेट करेगी. ये महज 8 सेकेंड में 40 किमी प्रति घंटा तक की रफ्तार पकड़ सकती है. इसकी टॉप स्पीड 60 किमी प्रति घंटा है और इसे चार्ज होने में 4 से 5 घंटे का समय लगेगा.

5 रंग में मिलेगा Bounce Infinity E1
  • 5/6

कंपनी ने Bounce Infinity E1 को 5 रंग लाल, काला, सफेद, सिल्वर और ग्रे रंग में पेश किया है. इस स्कूटर में सीट के नीचे 12 लीटर का स्टोरेज है. वहीं एलॉय व्हील, हाइड्रोलिक सस्पेंशन और एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइट जैसे फीचर्स हैं.

Bounce Infinity E1 की कीमत
  • 6/6

Bounce Infinity E1 को बैटरी और चार्जर के साथ 68,999 रुपये की एक्स-शोरूम प्राइस पर खरीदा जा सकता है. वहीं अगर आप बिना बैटरी और चार्जर के इसे खरीदते हैं तो ये आपको 45,099 रुपये का पड़ेगा. वहीं FAME-2 योजना के तहत कुछ राज्यों में इसकी कीमत और कम हो सकती है. कंपनी ने 499 रुपये की रिफंडेबल वैल्यू पर इसकी प्री-बुकिंग शुरू की है.