scorecardresearch
 

फेस्टिव सीजन से पहले Hero की गाड़ियां हुई महंगी, इतने बढ़ जाएंगे दाम!

फेस्टिव सीजन से पहले देश की सबसे बड़ी 2-व्हीलर कंपनी Hero MotoCorp अपनी मोटरसाइकिल और स्कूटर के दाम बढ़ाने जा रही है. बढ़ती लागत को देखते हुए कंपनी ने सोमवार से इनके दाम बढ़ाने का फैसला किया है. जानें पूरी बात.

महंगी होंगी Hero की मोटरसाइकिल स्कूटर महंगी होंगी Hero की मोटरसाइकिल स्कूटर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लागत बढ़ने की वजह से बढ़ाए बाइक-स्कूटर के दाम
  • अगले महीने नवरात्रि के साथ शुरू होगा फेस्टिव सीजन
  • मॉडल और मार्केट के हिसाब से बढ़ेंगे दाम

Hero MotoCorp अपनी मोटरसाइकिल और स्कूटर की कीमत सोमवार से बढ़ाने जा रही है. फेस्टिव सीजन से पहले कीमतों में ये इजाफा गाड़ियों के मॉडल और मार्केट के हिसाब से होगा.

इतने बढ़ेंगे बाइक और स्कूटर के दाम

Hero MotoCorp ने एक बयान में कहा कि 20 सितंबर 2021 से वह अपनी मोटरसाइकिल और स्कूटर की कीमतें बढ़ाने जा रही है. पीटआई की खबर के मुताबिक अलग-अलग मॉडल और मार्केट के हिसाब से कीमतों में 3,000 रुपये तक का इजाफा होगा. Hero MotoCorp देश की सबसे बड़ी 2-व्हीलर कंपनी है.

लागत बढ़ने की वजह से महंगी की गाड़ियां

Hero MotoCorp ने अपने बयान में कहा कि वाहनों को बनाने की लागत लगातार बढ़ रही है. इसलिए इनकी कीमतें बढ़ाना लाजिमी हो गया था ताकि इसके बोझ को कुछ कम किया जा सके. आने वाले त्यौहारों में कंपनी को गाड़ियों की सेल अच्छी रहने की उम्मीद है.

अगले महीने से शुरू होगी फेस्टिव सेल

अगले महीने शारदीय नवरात्रि की शुरुआत से देश में फेस्टिव सीजन शुरू हो जाएगा. इस दौरान गाड़ियों, सोने-चांदी, गहनों और मकानों की सेल में जबरदस्त बढ़ोत्तरी देखने को मिलती है. अधिकतर ऑटो कंपनियां त्यौहारी खरीद का फायदा उठाने के लिए कई ऑफर लेकर आती हैं.

हाल में Hero MotoCorp ने अपने अगस्त की बिक्री के आंकड़े जारी किए थे. अगस्त में कंपनी की कुल बिक्री में 22% की गिरावट दर्ज की गई और कंपनी ने कुल 4.53 लाख वाहन ही बेचे. जबकि पिछले साल अगस्त में कोरोना महामारी के असर के बावजूद कंपनी की बिक्री 5.84 लाख वाहन की थी. 

ये भी पढ़ें:

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×