scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

Ola Scooter को ऑनलाइन खरीदने का सही तरीका, करना होगा इतना डाउनपेमेंट

Ola Scooter की बिक्री
  • 1/11

Ola Scooter की बिक्री: अगर आपने Ola का Electric Scooter पहले से बुक कराया है तो ये खबर आपके बड़े काम की है. यहां हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप अपनी बुकिंग से Ola Scooter की खरीद को पूरा कर सकते हैं. इसकी पूरी प्रोसेस क्या है. पढ़ें आगे...

15 सितंबर से शुरू हुई सेल
  • 2/11

15 सितंबर से शुरू हुई सेल: Ola Scooter की सेल पिछले हफ्ते ही शुरू हुई थी, लेकिन तब Ola Electric की वेबसाइट पर दिक्कत आने की वजह से पहले दिन ही सेल रोकनी पड़ी. अब कंपनी ने 15 सितंबर को सुबह 8 बजे से इसकी सेल फिर से शुरू की है. इस बार इसकी सेल एक्सक्लूसिव तौर पर Ola App पर की जा रही है. तो अब जानें इसे खरीदना कैसे है...

पहले खुलेगी आपकी ‘परचेज विंडो’
  • 3/11

पहले खुलेगी आपकी ‘परचेज विंडो’ : कंपनी ने 499 रुपये में Ola Scooter की बुकिंग पहले ही शुरू कर दी थी. अब जो लोग ये बुकिंग करा चुके हैं उनके लिए कंपनी ने ‘परचेज विंडो’ खोली है. अगर आपने पहले से ये बुकिंग की है तो आपके पास ‘परचेज विंडो’ खुलने का या तो ई-मेल आया होगा, या एसएमएस या आपकी Ola App पर नोटिफिकेशन. क्या आपको इनमें से कुछ मिला?

Ola App को करें अपडेट
  • 4/11

Ola App को करें अपडेट : अगर आपको Ola App पर नोटिफिकेशन नहीं मिला है तो एक बार उसे अपडेट कर लें. उसके बाद Ola Scooter के बैनर पर टैप करें. अगर इसके बाद भी आपकी परचेज विंडो नहीं खुली है, तो घबराने की जरूरत नहीं है, थोड़े समय बाद आपको इसका इंविटेशन लिंक मिल जाएगा.

घर बैठे खरीदें Ola Scooter
  • 5/11

घर बैठे खरीदें Ola Scooter : अब बात Ola Scooter को खरीदने की, तो इसकी पूरी प्रोसेस डिजिटल है. आपको अपने Ola Scooter की परचेज पूरी करने के लिए ना तो शोरूम जाना है और लोन वगैरह के लिए भी किसी तरह को कोई पेपरवर्क नहीं करना है. 

चुनें अपना मनपसंद कलर
  • 6/11

चुनें अपना मनपसंद कलर: Ola Scooter को कंपनी ने 10 रिफ्रेशिंग कलर में उतारा है. Ola Scooter की परचेज पूरी करने के लिए आपको Ola App पर सबसे पहले अपना मनपसंद कलर चुनना होगा. गौर करने वाली बात ये है कि कंपनी आपको Ola Scooter की 1,000 शहरों में होम डिलिवरी करेगी.

परचेज पर देने होंगे इतने रुपये
  • 7/11

परचेज पर देने होंगे इतने रुपये : अगर आप Ola Scooter के Ola S1 या Ola S1 Pro की परचेज कर रहे हैं. तो आपको कम से कम 20,000 रुपये का डाउनपेमेंट करना होगा. इसके बाद आप बाकी की रकम आसान किस्तों में चुका सकते हैं. कंपनी ने न्यूनतम 2,999 रुपये की EMI का ऑप्शन रखा है.

Ola Scooter का कराएं बीमा
  • 8/11

Ola Scooter का कराएं बीमा: Ola Scooter की खरीद के दौरान ही आप इसके लिए बीमा भी ले सकते हैं. Ola ने अपनी ही एक और कंपनी Ola Financial Service के माध्यम से इसके लिए कई कॉम्प्रिहेंसिव इंश्योरेंस पॉलिसी पेश की है. इसमें 5 साल का अनिवार्य थर्ड-पार्टी इंश्योरेंस और 1-साल का खुद से नुकसान होने पर बीमा कवर तो लेना ही होगा. साथ ही आप पर्सनल एक्सीडेंट कवर, बंपर-टू-बंपर कवर और रोड साइड असिस्टेंस का भी चुनाव कर सकते हैं.

FAME-2 सब्सिडी के बारे में जानें
  • 9/11

FAME-2 सब्सिडी के बारे में जानें: Ola Scooter की टेस्ट ड्राइव अक्टूबर 2021 से की जा सकेगी. वहीं ये स्कूटर इलेक्ट्रिक वाहनों पर मिलने वाली FAME-2 सब्सिडी और राज्य सरकारों की सब्सिडी के दायरे में आते हैं. सब्सिडी लेने के लिए आपको KYC नियमों को पूरा करना होगा. सब्सिडी मिलने के बाद आपको Ola Scooter की फाइनल प्राइस एक्स-शोरूम प्राइस से बहुत कम पड़ेगी.

कब होगी डिलीवरी Ola Scooter की
  • 10/11

कब होगी डिलीवरी Ola Scooter की: Ola Scooter की डिलीवरी कब होगी, ये आपको परचेजिंग के दौरान ही पता चल जाएगा. कंपनी अक्टूबर 2021 से इसकी डिलीवरी शुरू करेगी. आपको आपके Ola Scooter की टेंटेटिव डिलीवरी डेट परचेज प्रोसेस पूरा होने 72 घंटे के भीतर बता दी जाएगी.

ये है Ola Scooter की प्राइस
  • 11/11

ये है Ola Scooter की प्राइस: इसमें Ola S1 की एक्स-शोरूम प्राइस 99,999 रुपये और Ola S1 Pro की प्राइस 1,29,999 रुपये है. FAME-2 सब्सिडी और राज्य सरकारों की सब्सिडी के बाद दिल्ली में Ola S1 की कीमत 85,009 रुपये और गुजरात में 79,000 रुपये है.