scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

Hero MotoCorp का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसे बनाया दुनिया का सबसे बड़ा बाइक लोगो

Hero MotoCorp का वर्ल्ड रिकॉर्ड
  • 1/6

दुनिया की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी Hero MotoCorp ने एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया है. कंपनी ने दुनिया का सबसे बड़ा बाइक लोगो बनाकर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया है. जानें पूरी खबर
 

 आंध्र प्रदेश के चित्तूर प्लांट में बनाया रिकॉर्ड
  • 2/6

Hero MotoCorp ने अपने आंध्र प्रदेश के चित्तूर प्लांट में ये रिकॉर्ड बनाया. यहां कंपनी ने अपनी सबसे लोकप्रिय मोटरसाइकिल ‘Hero Splendor’ को Hero MotoCorp के लोगो के फॉर्म में खड़ा कर ये रिकॉर्ड बनाया.

बाइक से बना सबसे बड़ा लोगो
  • 3/6

Hero MotoCorp के इस लोगो के बड़े होने का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि ये 1000x800 फुट बड़ा था.  ये दुनिया में बाइक को खड़ा करके बनाया गया अब तक का सबसे बड़ा ब्रांड लोगो है.

Hero MotoCorp के 10 साल पूरे
  • 4/6

वर्ष 2021 Hero MotoCorp के लिए अनोखा है. पहली वजह इस साल कंपनी ने अपनी कुल 10 करोड़वीं मोटरसाइकिल की बिक्री पूरी की. दूसरा Honda से अलग होने के बाद और Hero MotoCorp के तौर पर अकेले काम शुरू करने के कंपनी के 10 साल पूरे हो गए हैं. 

इतनी बाइक से बना ये लोगो
  • 5/6

Hero MotoCorp को वर्ल्ड रिकॉर्ड दिलाने वाले लोगो को बनाने में 1845 Hero Splendor का इस्तेमाल किया गया. कंपनी ने अपना मौजूदा लोगो 9 अगस्त 2011 को लॉन्च किया था और इसी को सेलिब्रेट करने के लिए उसने दुनिया का सबसे बड़ा लोगो बनाया.

ऐसे हुआ गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड का एलान
  • 6/6

Hero MotoCorp के गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Records) को उसके Official Adjudicator स्वनिल डांगरीकर ने दर्ज किया. उन्होंने कहा कि Hero MotoCorp की इस कोशिश को उन्होंने लगातार ऑनलाइन देखा. इतना बड़ा काम करना काफी चुनौतीपूर्ण है. क्योंकि इसके लिए बड़े स्तर की प्लानिंग की जरूरत होती है. Hero MotoCorp ने 1,845 मोटरसाइकिल के साथ इस रिकॉर्ड को बनाया है.