scorecardresearch
 

ट्रंप के आते ही व्हाइट हाउस का फोन बंद, पब्लिक से कहा-मैसेज करो

लोगों की प्रतिक्रिया जानने के लिए व्हाइट हाउस के पास काफी दिनों से एक सार्वजनिक फोन लाइन थी जिसमें पूर्ववर्ती ओबामा प्रशासन के स्वयंसेवियों को रखा गया था.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका में नए प्रशासन से संपर्क करने के लिए व्हाइट हाउस ने लोगों से अब बंद की जा चुकी सार्वजनिक फोन लाइन की जगह फेसबुक मैसेंजर का इस्तेमाल करने को कहा है. हालांकि, ऐसा प्रतीत होता है कि न तो व्हाइट हाउस के पास और न ही राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पास सक्रिय फेसबुक मैसेंजर अकाउंट है.

वेराइट पत्रिका की सोमवार की रिपोर्ट के अनुसार, लोगों की प्रतिक्रिया जानने के लिए व्हाइट हाउस के पास काफी दिनों से एक सार्वजनिक फोन लाइन थी जिसमें पूर्ववर्ती ओबामा प्रशासन के स्वयंसेवियों को रखा गया था. इसके अलावा व्हाइट हाउस के स्विचबोर्ड से संपर्क करने के लिए एक नंबर जारी किया गया था, जहां वेतनभोगी कर्मचारी फोन उठाते थे और प्रशासन के लिए लोगों का संदेश प्राप्त करते थे.

ये भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप के 12 मिनट के भाषण की 10 बड़ी बातें

ट्विटर के उपयोगकर्ताओं ने सोमवार को सबसे पहले बताया कि सार्वजनिक फोन लाइन सेवा और व्हाइट हाउस के स्विच बोर्ड अब काम नहीं कर रहे हैं. फोन करने वालों से कहा जा रहा है कि वे अपना संदेश भेजने के लिए फेसबुक मैसेंजर का इस्तेमाल करें.

संदेश में यह स्पष्ट नहीं है कि संदेश भेजने वाले व्हाइट हाउस के आधिकारिक फेसबुक पेज का इस्तेमाल करें या राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फेसबुक पेज का. फिलहाल इन दोनों ही पेज पर मैसेजिंग की सुविधा नहीं है. अभी बड़ी संख्या में फेसबुक अकाउंट व्हाइट हाउस के नाम से प्रचलन में हैं, इस स्थिति में सही फेसबुक अकाउंट को संदेश भेजना लोगों के लिए काफी मुश्किल है.


आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें