scorecardresearch
 

प्रदर्शनकारियों पर बोले ट्रंप- इन लोगों ने वोट क्यों नहीं किया?

ट्रंप ने ट्वीट कर प्रदर्शनकारियों पर चुटकी लेते हुए कहा कि इन लोगों ने मतदान क्यों नहीं किया? इसके बाद उन्होंने ट्वीट किया कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन हमारे लोकतंत्र का हॉलमार्क है.

डोनाल्ड ट्रंप, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, अमेरिकी राष्ट्रपति

अमेरिका के नए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ प्रदर्शन लगातार जारी है. ट्रंप के खिलाफ रैली में लाखों लोग जमा हो रहे हैं. ट्रंप की कथित विभाजनकारी नीतियों और महिला विरोधी विचारों के खिलाफ निकाली गई महिलाओं की रैली में न्यूयार्क से लेकर लॉस एंजिलिस तक 10 लाख से अधिक अमेरिकियों ने हिस्सा लिया. इन प्रद्रर्शनकारियों पर तंज कसते हुए ट्रंप ने कहा कि इन लोगों ने मतदान क्यों नहीं किया?

ट्रंप ने ट्वीट कर प्रदर्शनकारियों पर चुटकी लेते हुए कहा कि इन लोगों ने मतदान क्यों नहीं किया? इसके बाद उन्होंने ट्वीट किया कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन हमारे लोकतंत्र का हॉलमार्क है. हालांकि मैं हमेशा इससे सहमत नहीं होता हूं, लेकिन मैं लोगों की अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का सम्मान करता हूं. ट्रंप ने एक ओर ट्वीट में कहा कि कल प्रदर्शन देखे, लेकिन ऐसा लग रहा था कि अभी हाल ही में चुनाव हुए हैं. इन लोगों ने मतदान क्यों नहीं किया? लोकप्रिय हस्तियां बुरी तरह नुकसान पहुंचाती हैं.

ट्रंप ने मीडिया पर साधा निशाना
डोनाल्ड ट्रंप ने पत्रकारों को धरती के सबसे बेईमान लोग बताते हुये कहा कि मीडिया के साथ उनका युद्ध चल रहा है. साथ ही उन्होंने अपने शपथ ग्रहण समारोह में कम लोगों के शामिल होने की गलत रिपोर्टिंग करने के लिए मीडिया को परिणाम भुगतने की चेतावनी दी है. ट्रंप ने कहा कि समारोह में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए थे, आपने उन्हें देखा, लोगों से खचाखच भरे मैदान हुआ था. मैंने एक चैनल लगाया और वो खाली मैदान दिखा रहे थे. उन्होंने कहा कि मैंने जो भाषण दिया वहां लाखों लोग दिख रहे थे लेकिन चैनल ऐसा मैदान दिखा रहे थे जहां वास्तव में कोई नहीं खड़ा था.

मीडिया पर आरोप लगाते हुए ट्रंप ने कहा कि मीडिया दिखा रहा था कि डोनाल्ड ट्रंप भीड़ नहीं जुटा पाए. मैंने कहा कि बारिश हो रही थी, बारिश ने उन्हें आने से रोका. लेकिन हमारे लिए कुछ शानदार था क्योंकि वहां लाखों लोग दिख रहे थे. मैंने गलती से यह चैनल लगाया और इसमें खाली मैदान दिखा रहे थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें