scorecardresearch
 

ब्लादिमीर पुतिन को आतंकी जिहादी जॉन बताने पर US न्यूज चैनल ने मांगी माफी

आतंकी संगठन आईएस का आतंक पूरे दुनिया में फैला है. आईएस आतंकी जिहादी जॉन कई वीडियो में लोगों के सिर कलम करते दिखा है. लेकिन एक अमेरिकी न्यूज चैनल ने रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन की तस्वीर को जिहादी जॉन के नाम से दिखाया. चैनल ने तकनीकी वजहों का हवाला देते हुए इस पर माफी भी मांग ली है.

X
रूसी राष्टपति बल्गदिमीर पुतिन रूसी राष्टपति बल्गदिमीर पुतिन

आतंकी संगठन आईएस का आतंक पूरे दुनिया में फैला है. आईएस आतंकी जिहादी जॉन कई वीडियो में लोगों के सिर कलम करते दिखा है. लेकिन एक अमेरिकी न्यूज चैनल ने रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन की तस्वीर को जिहादी जॉन के नाम से दिखा दिया. हालांकि, बाद में चैनल ने तकनीकी वजहों का हवाला देते हुए इस पर माफी भी मांग ली.

आतंकी संगठन आईएस की वीडियो में एक शख्स को जिहादी जॉन के नाम से नकाब पहने दिखाया जाता है. यही वो शख्स है जो ज्यादातर हिंसक वीडियो में बेगुनाह लोगों के सिर कलम करता है. यूएस न्यूज चैनल के कार्यक्रम 'जिहादी जॉन पहचाना गया' कैप्शन के साथ ब्लादिमीर पुतिन की तस्वीर दिखाई गई. यह एक लाइव कार्यक्रम था. इसी कार्यक्रम में जिहादी जॉन की पहचान लंदन के 26 साल के मोहम्मद इमवाजी के रूप में की गई है.

निजी चैनल ने रूस की न्यूज एजेंसी को इस गलती पर सफाई देते हुए कहा कि वीडियो सर्वर फेल होने की वजह से पुतिन की तस्वीर कार्यक्रम में दिख गई थी. हम अपनी गलती के लिए माफी मांगते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें