scorecardresearch
 

पाकिस्तान: बलूचिस्तान में आतंकवादी हमले में आठ लोगों की मौत

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में आतंकी हमला हुआ है. हमले में 8 लोग मारे गए हैं. मारे गए लोगों में 4 सैनिक है और चार आतंकवादी हैं.

सांकेतिक तस्वीर (फोटो- Reuters) सांकेतिक तस्वीर (फोटो- Reuters)

पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में आतंकी हमला हुआ है. हमले में 8 लोग मारे गए हैं. मारे गए लोगों में 4 सैनिक है और चार आतंकवादी हैं.

सेना ने बताया कि चार आतंकवादियों ने प्रांत के लोरलई क्षेत्र में फ्रंटियर कोर के प्रशिक्षण केन्द्र में घुसने का प्रयास किया. उन्होंने बताया कि लक्ष्य को निशाना नहीं बना पाने के कारण आतंकवादियों ने गोलीबारी की और जांच चौकी के निकट परिसर में घुस गए. सेना ने बताया कि अभियान के दौरान एक आत्मघाती हमलावर समेत चार आतंकवादी मारे गए.

उन्होंने बताया कि हमले में चार सुरक्षाकर्मी भी मारे गए हैं और दो अन्य घायल हो गए. हमले की किसी भी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है.

बता दें कि इससे पहले हाल ही में बलूचिस्तान को अलग करने की मांग करने वाले असलम बलोच की कंधार में हुए आत्मघाती हमले में मौत हो गई. अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के मुताबिक कंधार शहर में एक आत्मघाती हमलावर ने एक सिविलियन व्हीकल को निशाना बनाया, जिसमें 6 नागरिकों की मौत हो गई.

अफगानिस्तान की समाचार एजेंसी तोलो न्यूज ने बताया कि कंधार हमले में मारे गए लोगों में बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी के नेता असलम बलोच भी शामिल है. पाकिस्तान मीडिया ने बलोच नेता असलम को कराची स्थित चीनी वाणिज्य दूतावास पर हमले का मास्टरमाइंड बताया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×