scorecardresearch
 

कश्मीर में आतंकी हमला, चार पुलिसकर्मी शहीद, सुरक्षाबलों ने चलाया अभियान

आतंकियों ने अल्पसंख्यकों की सुरक्षा में तैनात पुलिस पार्टी पर हमला कर दिया. अब सेना इलाके की घेराबंदी करके अभियान चला रही है.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों ने पुलिस पार्टी पर हमला कर दिया है. इस हमले में चार पुलिसकर्मी शहीद हो गए है. सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन कासो शुरू कर दिया है.

आतंकवादियों ने शोपियां जिले के जैनपुरा इलाके में एक पुलिस दल पर अंधाधुंध गोलीबारी की. इस दौरान ड्यूटी पर तैनात तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो गई, वहीं एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया. हमले के बाद आतंकियों ने पुलिसकर्मियों के चार हथियार भी लूटे.

हमले के बाद सेना और सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी करके हमलावरों के खिलाफ एक बड़ा अभियान शुरू किया है और पूरे इलाके में तलाशी अभियान जारी है, ताकि हमलावरों का पता लगाया जा सके.

बीते दिनों अर्धसैनिक बलों ने अभियान चलाकर 14 साल के आतंकी समेत दो आतंकियों को मार गिराया था. इससे पहले पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन करके की गई गोलीबारी में दो जवान शहीद हो गए थे.

अब तक 227 आतंकी ढेर

घाटी में सुरक्षाबलों ने इस साल अब तक 227 आतंकी मार गिराए हैं. सेना के उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने बताया कि घाटी के स्थानीय लोग सेना की मदद कर रहे हैं. इसी का नतीजा है कि जवान बड़ी संख्या में आतंकियों को मार गिराने में कामयाब हुए हैं. 2017 में सेना ने 213 जबकि 2016 में 150 आतंकी ढेर किए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें