scorecardresearch
 

PAK: कराची में चीनी काउंसलेट पर आतंकी हमला, 3 हमलावर ढेर, पास में ही दाऊद का घर

कराची में मौजूद चीनी काउंसलेट के बाहर आतंकी हमला हुआ है. शुक्रवार सुबह यहां पर कई बम धमाके हुए और फायरिंग हुई.

Karachi Attack: कराची में चीनी काउंसलेट पर आतंकी हमला Karachi Attack: कराची में चीनी काउंसलेट पर आतंकी हमला

पाकिस्तान के कराची में मौजूद चीनी काउंसलेट के बाहर शुक्रवार सुबह आतंकी हमला (Karachi Attack) हुआ है. यहां कुछ हमलावरों ने बम धमाका किया और फायरिंग की. इस मुठभेड़ में पाकिस्तान पुलिस के दो सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई है, जबकि 3 हमलावरों को भी मार गिराया गया है. मारे गए आतंकी के पास से सुसाइड जैकेट और हथियार बरामद हुए हैं. चीनी काउंसलेट पर हुए इस हमले की जिम्मेदारी बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने ली है.

जिस चीनी काउंसलेट पर हमला हुआ है उससे 150 मीटर की दूरी पर ही अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का घर है. ये धमाका भारतीय समयानुसार सुबह 10 बजे (9.30 PAK समयानुसार) हुआ. धमाके के बाद से ही फायरिंग भी हो रही है. फायरिंग दोनों ही तरफ से हो रही है. इस हादसे में अभी तक 3 लोगों के जख्मी होने की खबर है. इस इलाके को रेड जोन कहा जाता है. (संदिग्धों की तस्वीर)

इस हमले में चीनी काउंसलेट के अंदर मौजूद सभी अधिकारी सुरक्षित हैं, जबकि जो पुलिसवाले घायल हुए हैं उन्हें अस्पताल ले जाया गया है. भारतीय विदेश मंत्रालय ने भी इस हमले की निंदा की है.

यहां पर कई देशों के दफ्तर मौजूद हैं. ये धमाका कराची के क्लिफ्टॉन इलाके में हुआ है. इस इलाके को कराची पुलिस और पाक रेंजर्स ने घेर लिया है. बताया जा रहा है कि यहां पर कई धमाके हुए हैं, लगातार धमाकों की आवाज आ रही है.

फायरिंग-धमाके के बाद से ही इलाके को पुलिस ने पूरी तरह से घेर लिया है. स्थानीय मीडिया के मुताबिक, 3 से 4 की संख्या में हमलावर चीनी काउंसलेट में घुसने की कोशिश कर रहे थे. तभी सुरक्षाबलों ने उनपर फायरिंग की. आपको बता दें कि चीनी काउंसलेट कराची के क्लिफ्टॉन इलाके के ब्लॉक 4 में स्थित है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें