scorecardresearch
 

पठानकोट हमला: पाकिस्तान में FIR दर्ज, मसूद अजहर का नाम नहीं

पठानकोट हमले की जांच के लिए बनाई गई एसआईटी ने अपनी सिफारिशों में भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल की ओर से उनके पाकिस्तानी समकक्ष नसीर खान जांजुआ को उपलब्ध कराए गए सबूतों का हवाला दिया है.

पठानकोट आतंकी हमले की जांच के लिए पाकिस्तान में गठित स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम (SIT) की सिफारिश के बाद कुछ लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है. हालांकि जिन लोगों के खिलाफ एफआईआर हुई है आतंकी मसूद अजहर का नाम शामिल नहीं है. मसूद अजहर इस हमले का मास्टरमाइंड है.

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एसआईटी ने अपनी सिफारिशों में भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल की ओर से उनके पाकिस्तानी समकक्ष नसीर खान जांजुआ को उपलब्ध कराए गए सबूतों का हवाला दिया है.

नवाज शरीफ के आदेश के बाद FIR!
सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ इस मामले में शीर्ष अधिकारियों से चर्चा करने के बाद आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया था. हालांकि इसमें मसूद अजहर का नाम शामिल नहीं किया गया. पाकिस्तानी गृह मंत्रालय ने 13 जनवरी 2016 को नोटिफिकेशन जारी करके छह सदस्यीय टीम गठित की थी.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, SIT ने इस मामले में मसूद अजहर से अब तक पूछताछ नहीं की है, जबकि उसे प्रोटेक्टिव कस्टडी में लिए जाने की बात सामने आई थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें