scorecardresearch
 

रियाद एयरपोर्ट पर हूती विद्रोहियों ने किया मिसाइल अटैक, सऊदी सेना ने मार गिराया

सऊदी अरब के मुताबिक उसकी सेना ने राजधानी रियाद के पास अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे की ओर आती हुई एक मिसाइल को नष्ट कर दिया. हूती विद्रोहियों के न्यूज आउटलेट अल-मसिरा की रिपोर्ट में बताया गया है कि शनिवार देर रात सऊदी अरब के दक्षिणी सीमा पर से यमन के हूती विद्रोहियों ने बैलिस्टिक मिसाइल दागी.

X
रियाद एयरपोर्ट रियाद एयरपोर्ट

सऊदी अरब के प्रमुख हवाई अड्डों में से एक किंग खालिद इंटरनेशनल एयरपोर्ट की ओर शनिवार देर शाम हूती विद्रोहियों ने एक मिसाइल दागी. सऊदी मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मिसाइल को सेना ने वक्त रहते मार गिराया गया.

दागी गई थी बैलिस्टिक मिसाइल

सऊदी अरब के मुताबिक, उसकी सेना ने राजधानी रियाद के पास अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की ओर आती हुई एक मिसाइल को नष्ट कर दिया. हूती विद्रोहियों के न्यूज आउटलेट अल-मसिरा की रिपोर्ट में बताया गया है कि शनिवार देर रात सऊदी अरब के दक्षिणी सीमा पर से यमन के हूती विद्रोहियों ने बैलिस्टिक मिसाइल दागी.

इससे पहले भी हो चुके हैं हमले

हूती विद्रोहियों के एक प्रवक्ता ने बताया कि 800 किलोमीटर रेंज वाले बुरकान 2-एच मिसाइल दागे गए थे. एक न्यूज चैनल के हवाले से हूतियों के प्रवक्ता ने कहा कि देश की राजधानी के पूंजीवादी शहर, जो निर्दोष नागरिकों को नुकसान पहुंचाते हैं, वे हमारी मिसाइल से बच नहीं पाएंगे. इससे पहले भी सऊदी की सेना ने यमन से फायर किए गए कई मिसाइलों को नष्ट किया है.

हूतियों के खिलाफ चल रहा अभियान

सऊदी अरब हूतियों को हराने वाले अभियान की अगुआई कर रहा है. वह 2015 से इस विद्रोही संगठन पर हवाई कार्रवाई कर रहे अंतरराष्ट्रीय गठबंधन में शामिल प्रमुख देश है. इस युद्ध ने यमन को तबाह कर दिया और इसमें कई हजार लोगों की जान जा चुकी है.

प्रभावित नहीं हुई उड़ानें

सऊदी अरब के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने कहा है कि यमन से दागी गई मिसाइल से किंग खालिद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कोई नुकसान नहीं हुआ है. इस हमले से विमानों की आवाजाही पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें