scorecardresearch
 

बेटी की करीबी मरियम औरंगजेब को नवाज शरीफ ने बनाया सूचना मंत्री

नवाज ने इससे सूचना मंत्री परवेज रशीद को अखबार 'डॉन' की रिपोर्ट की वजह से इस्तीफा देने को कहा था. इस रिपोर्ट में सरकार और सेना की एक उच्चस्तरीय बैठक की जानकारी दी गई थी.

नवाज शरीफ नवाज शरीफ

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने मरियम औरंगजेब को देश की सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री नियुक्त किया है. मरियम औरंगजेब को नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज की करीबी माना जाता है. मरियम औरंगजेब 2013 के आम चुनाव में महिलाओं के लिए सुरक्षित सीट से चुनी गई थीं. उनकी मां ताहिरा औरंगजेब भी सांसद हैं.

नवाज ने इससे सूचना मंत्री परवेज रशीद को अखबार 'डॉन' की रिपोर्ट की वजह से इस्तीफा देने को कहा था. इस रिपोर्ट में सरकार और सेना की एक उच्चस्तरीय बैठक की जानकारी दी गई थी. इसमें ये भी कहा गया था कि पाकिस्तान सरकार ने सेना से कहा कि आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई को या अंतरराष्ट्रीय तौर पर अलग-थलग होने के लिए तैयार रहने के लिए कहा था.

बताया जा रहा है कि परवेज रशीद का विभाग गृह मंत्री चौधरी निसार अली खान की जांच रिपोर्ट के बाद छीना गया. नवाज शरीफ ने इस मामले में चौधरी निसार अली खान को जांच का निर्देश दिया था. परवेज रशीद पर शक था कि उन्होंने ही बैठक की जानकारी अखबार के रिपोर्टर को लीक की थी.

बता दें कि पाकिस्तान सरकार ने अखबार की रिपोर्ट को खारिज कर दिया था. लेकिन, पाकिस्तानी सेना का यही रुख रहा कि बैठक की अंदरूनी जानकारी को लीक किया गया, जिसकी वजह से अखबार में रिपोर्ट छपी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें