scorecardresearch
 

मोदी-थेरेसा मे को दी गई थी हिदायत, 'खिड़की मत छूना, डक्युला हमला कर देगी'

बीते बुधवार को इस मुलाकात से पहले ब्रिटेन की पीएम थेरेज़ा मे को जानकारी दी गई थी. अधिकारियों के मुताबिक अजन्मे बच्चों को बचाने के लिए डक 'डक्युला' बन सकती है. ऐसे में वहां पर सुरक्षित रहना जरूरी है.

X
मुलाकात के दौरान थेरेसा मे और प्रधानमंत्री मोदी मुलाकात के दौरान थेरेसा मे और प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाल ही में अपनी विदेश यात्रा से वापस स्वदेश लौटे हैं. प्रधानमंत्री ने इस दौरान स्वीडन, ब्रिटेन और जर्मनी की यात्रा की. ब्रिटेन में प्रधानमंत्री थेरेसा मे और नरेंद्र मोदी की मुलाकात के समय एक वाक्या हुआ जो चर्चा का विषय बना हुआ है.

दरअसल, दोनों राष्ट्राध्यक्षों की मुलाकात वाली जगह पर स्थित एक खिड़की पर एक डक अपने अंडों पर बैठी हुई थी, जिनके फूटने और उसमें से बच्चों के निकलने का समय आ गया था. यानी अगर गलती से भी वह खिड़की को कोई छू देता तो शायद को विचित्र स्थिति पैदा हो सकती थी.

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, बीते बुधवार को इस मुलाकात से पहले ब्रिटेन की पीएम थेरेज़ा मे को जानकारी दी गई थी. अधिकारियों के मुताबिक अजन्मे बच्चों को बचाने के लिए डक 'डक्युला' बन सकती है. ऐसे में वहां पर सुरक्षित रहना जरूरी है.

थेरेसा मे के स्टाफ प्रमुख गैविन बारवेल के अनुसार, भूरे रंग की यह चिड़िया अपने अजन्मे बच्चों को लेकर अत्यधिक सुरक्षात्मक होती है और अगर कोई उसके घोंसले की तरफ जाने की कोशिश करता है तो वह गंभीर हमला कर देती है.

खबर के मुताबिक, ना सिर्फ नरेंद्र मोदी और थेरेसा मे की मुलाकात के लिए बल्कि अन्य राष्ट्राध्यक्षों की मुलाकात के वक्त भी इस चेतावनी को जारी किया गया था. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रिटेन में कॉमनवेल्थ देशों की बैठक में हिस्सा लेने गए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें