scorecardresearch
 

Philippines Plane Crash: फिलीपींस में मिलिट्री का प्लेन क्रैश, 17 की मौत, 40 को बचाया गया

Philippines Military Plane Crash: प्लेन ने 92 सैनिकों को लेकर कागायन डी ओरो सिटी से उड़ान भरी थी. लेकिन इस सी-130 प्लेन में आग लग गई, जिसके चलते बड़ा हादसा हो गया. इस हादसे में 17 सैनिकों की मौत हो गई. हालांकि इसमें सवार करीब 40 सैनिकों को बचा लिया गया है. 

Philippines सेना का प्लेन क्रैश (फोटो- ट्विटर @larryzons) Philippines सेना का प्लेन क्रैश (फोटो- ट्विटर @larryzons)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फिलीपींस सेना का विमान हादसे का शिकार
  • कई लोगों के मारे की खबर
  • रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे सैनिक

Philippines Plane Crash: फिलीपींस में एक मिलिट्री प्लेन रविवार को क्रैश हो गया. प्लेन 92 सैनिकों को लेकर कागायन डी ओरो सिटी से उड़ान भरी थी. लेकिन इस सी-130 प्लेन में आग लग गई, जिसके चलते बड़ा हादसा हो गया. इस हादसे में 17 सैनिकों की मौत हो गई. हालांकि इसमें सवार करीब 40 सैनिकों को बचा लिया गया है. 

फिलीपींस के सेना प्रमुख का बयान

सेना प्रमुख जनरल सिरिलिटो सोबेजाना ने बताया कि सी-130 (Sulu province) के जलते हुए मलबे से अब तक 40 लोगों को बचाया जा चुका है, जो सुलु प्रांत के जोलो द्वीप पर उतरने की कोशिश में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. प्लेन के मलबे से अबतक 17 जवानों के शव बरामद किये गए हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन बेहद तेज गति से चलाया गया. 

कैसे हुआ हादसा?

रॉयटर्स के मुताबिक, सोबेजाना ने बताया कि प्लेन दक्षिणी कागायन डी ओरो शहर से सैनिकों को ले जा रहा था. लेकिन विमान रनवे से चूक गया और दुर्घटनाग्रस्त हो गया. प्लेन उस समय क्रैश हुआ जब ये सुलु प्रांत में जोलो द्वीप पर उतरने की कोशिश कर रहा था. 

विमान जब सुलू प्रांत में जिलो द्वीप पर उतरने की कोशिश कर रहा था, उसी समय विमान में आग लग गई. विमान जमीन पर गिरने के बाद आग के गोले में तब्‍दील हो गया और विमान में सवार लोग इस हादसे की चपेट में आ गए. 

गौरतलब है कि सुलु के मुस्लिम बहुल प्रांत में सरकारी बल दशकों से अबू सय्याफ़ के चरमपंथियों से जूझ रहे हैं. लेकिन एक सैन्य प्रवक्ता, कर्नल एडगार्ड अरेवलो ने कहा कि विमान पर किसी भी हमले का कोई संकेत नहीं मिला, लेकिन दुर्घटना की जांच की जाएगी, अभी बचाव और उपचार पर ध्यान केंद्रित किया गया. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें