scorecardresearch
 

Pakistan snowfall Murree: पाकिस्तान के हिल स्टेशन में बर्फबारी का कहर, वाहनों में फंसने से 21 पर्यटकों की मौत

सर्दी का मौसम देश और दुनिया में कई जगह कहर बनकर टूट रहा है. इसी कड़ी में उत्तरी पाकिस्तान में बर्फीले मौसम के बीच अपने वाहनों में फंसे होने के कारण लगभग 21 पर्यटकों की मौत हो गई. अभी भी करीब 1,000 वाहनों के फंसे हैं.

X
Photo Credit- Reuters Photo Credit- Reuters
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बर्फीले मौसम में वाहनों में फंसे लोग
  • पीएम इमरान खान ने जताया दुख

उत्तरी पाकिस्तान में बर्फीले मौसम के बीच अपने वाहनों में फंसे होने के कारण लगभग 21 पर्यटकों की मौत हो गई. अभी भी करीब 1,000 वाहनों के फंसे होने के कारण, सरकार ने राजधानी इस्लामाबाद से 64 किमी उत्तर पूर्व में स्थित मुर्री को आपदा प्रभावित क्षेत्र घोषित किया है.

पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख राशिद अहमद ने एक वीडियो संदेश में कहा, "15 से 20 वर्षों में पहली बार इतनी बड़ी संख्या में पर्यटक मुर्री  में आए, जिसने एक बड़ा संकट पैदा कर दिया." मंत्री ने कहा कि लगभग 1,000 कारें हिल स्टेशन में फंसी हुई थीं, जिनमें 21 लोगों की मौत हो गई."

बंद किए गए रास्ते

रॉयटर्स की खबर के अनुसार उन्होंने कहा कि बचाव अभियान में नागरिक प्रशासन की मदद के लिए सेना की प्लाटून और अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है. शुक्रवार की देर रात सरकार ने पर्यटकों की किसी भी तरह की आमद को रोकने के लिए स्टेशन की ओर जाने वाले सभी रास्तों को बंद करने की घोषणा की.

पीएम इमरान खान ने जताया दुख

प्रधानमंत्री इमरान खान ने पर्यटकों की दुर्भाग्यपूर्ण मौतों पर दुख व्यक्त किया. खान ने एक ट्वीट में कहा, "इस तरह की त्रासदियों की रोकथाम सुनिश्चित करने के लिए जांच और कड़े नियम बनाने का आदेश दिया गया है." सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने लोगों से हिल स्टेशन न आने की अपील की.

वाहनों में मर गए परिवार

मंगलवार की रात से शुरू हुई बर्फबारी नियमित अंतराल पर जारी रही, जिसने हजारों पर्यटकों को आकर्षित किया. पर्यटकों की भारी भीड़ के कारण कई परिवार सड़कों पर फंस गए हैं. स्थानीय मीडिया ने बताया कि 1,00,000 से अधिक वाहन हिल स्टेशन में प्रवेश कर गए. सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो में बच्चों सहित पूरा परिवार अपने बर्फ से ढके वाहनों में मृत पड़े हुए दिख रहे हैं.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें