scorecardresearch
 

पाकिस्तान की बौखलाहट जारी, समझौता एक्सप्रेस के बाद रोकी लाहौर बस सेवा

जम्मू कश्मीर को लेकर भारत की ओर से किए गए फैसले के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और लगातार एक के बाद एक फैसला करता दिखाई दे रहा है. अब पाकिस्तान ने पाकिस्तान-भारत बस सेवा को रोक दिया है.

दिल्ली-लाहौर बस सेवा (फाइल फोटो) दिल्ली-लाहौर बस सेवा (फाइल फोटो)

जम्मू कश्मीर को लेकर भारत की ओर से किए गए फैसले के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और लगातार एक के बाद एक फैसला करता दिखाई दे रहा है. अब पाकिस्तान ने पाकिस्तान-भारत बस सेवा को रोक दिया है. इसके साथ ही भारत-पाकिस्तान के बीच लाहौर से नई दिल्ली चलने वाली बस सेवा भी बंद कर दी गई है. इसस पहले पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस रोकने का ऐलान किया था.

बस सेवा रोकने से पहले और जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस रोक दी थी. पाकिस्तान ने अपने ट्रेन ड्राइवर और गार्ड को समझौता एक्सप्रेस के साथ भेजने से मना कर दिया. जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे पर लगातार टांग अड़ा रहा है. जबकि भारत साफ शब्दों में इसे आंतरिक मामला बता चुका है. पाकिस्तान ने कश्मीर से 370 हटाने के फैसले को अंतरराष्ट्रीय मुद्दा बना दिया है.

वहीं तिलमिलाए पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस के बाद मुनाबाव-खोखरापार ट्रेन सेवा रद्द कर दी है. इसके साथ ही थार एक्सप्रेस को रोकने का फैसला किया गया है. राजस्थान के जोधपुर से थार एक्सप्रेस पाकिस्तान जाती है.

बता दें कि भारत ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा दिया है और जम्मू कश्मीर राज्य को जम्मू कश्मीर और लद्दाख के रूप में दो केंद्र शासित प्रदेश के रूप में बांट दिया है. इसके बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें