scorecardresearch
 

ISIS ने वीडियो जारी कर बांग्लादेश में और हमलों की दी धमकी, हसीना सरकार को बताया 'काफिर'

ये वीडियो रक्का से बांग्ला में आईएस से जुड़ी एक वेबसाइट पर जारी किया गया और बुधवार को इसे यू-ट्यूब पर भी रिलीज कर दिया गया. वीडियो में जिन लोगों को दिखाया गया है, उनमें से तीन बांग्लादेशी मूल के हैं, लेकिन उनकी पहचान नहीं हो पाई है.

ढाका हमले को अभी एक हफ्ता भी नहीं बीता कि आतंकी संगठन आईएस ने एक वीडियो जारी कर बांग्लादेश को और हमलों की धमकी दी है. इस वीडियो में आईएस ने 'मुजाहिदों' और 'मुजाहिद देशों' पर भी हमले करने की धमकी दी है.

यू-ट्यूब पर भी जारी हुआ वीडियो
ये वीडियो राक्का से बांग्ला में आईएस से जुड़ी एक वेबसाइट पर जारी किया गया और बुधवार को इसे यू-ट्यूब पर भी रिलीज कर दिया गया. वीडियो में जिन लोगों को दिखाया गया है, उनमें से तीन बांग्लादेशी मूल के हैं, लेकिन उनकी पहचान नहीं हो पाई है.

वीडियो में सरकार को बताया 'काफिर'
वीडियो में ये लोग कह रहे हैं, 'हम मुजाहिदों की हत्या करना तब नहीं बंद नहीं करेंगे, जब तक हम जीतेंगे नहीं या अपने धर्म के लिए जान नहीं देंगे. हम शहीद होंगे और शहादत देंगे. हमारे पास खोने के लिए कुछ नहीं है.' वीडियो में एक दूसरा शख्स सरकार को काफिर कह रहा है. वो कहता है, 'सरकार ने अल्लाह का कानून बदल दिया है और इंसानों का बनाया हुआ कानून लागू कर दिया है इसलिए ये अब काफ‍िर हो गए हैं. हमारे धर्म के मुताबिक ये हमारा फर्ज है कि हम इनके ख‍िलाफ लड़ें. मुजाहिद दुनियाभर में बेगुनाह मुस्लिमों की विमानों और बम धमाकों के जरिए जान ले रहे हैं.'

ढाका हमले का ISI लिंक भी सामने आया
वीडियो में तीसरा शख्स मुस्लिम भाई-बहनों को जिहाद के लिए आगे आने को कहता है. वो कहता है, 'इंशा अल्लाह, अल्लाह हमारा जिहाद कबूल करेगा. आईएस ने ढाका हमले की जिम्मेदारी ली थी. हालांकि, बांग्लादेश की जांच एजेंसियों ने इसके पीछे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई का लिंक भी बताया था.

भारतीय सुरक्षा एजेंसियों के साथ मिलकर जांच कर रहा है बांग्लादेश
पिछले हफ्ते ढाका में हुए आतंकवादी हमले की जांच में भारतीय सुरक्षा एजेंसियां बांग्लादेश के साथ मिलकर काम कर रही हैं. इस हमले में 22 लोग मारे गए थे. एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया कि भारतीय एजेंसियां बांग्लादेश के जांच अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रही हैं ताकि ढाका के राजनयिक इलाके के मशहूर होली आर्टिसन बेकरी में 12 घंटे के बंधक संकट के पीछे की साजिश का पता लगाया जा सके.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें