scorecardresearch
 

जम्मू कश्मीरः ऑपरेशन ऑलआउट से दहशत में आए PAK में बैठे आतंक के आका

भारतीय सेना की कार्रवाई के चलते पाकिस्तान में बैठे आतंकियों के आकाओं में खलबली मच गई है. भारतीय सुरक्षा बलों के साथ एनकाउंटर में अपने रिश्तेदारों के मारे जाने से आतंकियों के आका हताश हो गए हैं.

X
फाइल फोटो फाइल फोटो

भारतीय सेना के ऑपरेशन ऑल आउट से पाकिस्तानी आतंकी संगठनों में खलबली मच गई है. अब उन्हें अपनी जान बचाने की पड़ी है. लिहाजा आतंकियों के आकाओें ने उनको अंडरग्राउंड रहने के निर्देश दिए गए हैं. खुफिया सूत्रों के मुताबिक भारतीय सेना की कार्रवाई के चलते पाकिस्तान में बैठे आतंकियों के आकाओं में दहशत मच गई है. भारतीय सुरक्षा बलों के साथ एनकाउंटर में अपने रिश्तेदारों के मारे जाने से आतंकियों के आका हताश हो गए हैं.

हाल ही में सुरक्षा बलों ने मसूद अजहर के भांजे तल्हा राशिद और जकी उर रहमान लखवी के भांजे उस्मान झंगी को मार गिराया था. सूत्रों के मुताबिक सुरक्षा बलों की ताबड़तोड़ कार्रवाई से आतंकियों के हौंसले पस्त हो गए हैं. लिहाजा हताश आतंकियों के आकाओं ने घाटी में सक्रिय अपने रिश्तेदारों को फिलहाल अंडरग्राउंड रहने का निर्देश दिया.

सुरक्षा बलों ने घाटी में सक्रिय लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों और सीमा पार से आतंकियों की बातचीत इंटरसेप्ट की हैं. खुफिया सूत्रों के मुताबिक घाटी में ऐसे दर्ज़न भर आतंकियों के आकाओं के रिश्तेदार मौज़ूद हैं. इनको आतंक के आकांओं ने निर्देश दिया हैं कि वे अंडरग्राउंड रहे.

सूत्रों के मुताबिक लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद के फिदायीन आतंकियों का नया दस्ता भी घुसपैठ कराने की फिराक में हैं. सुरक्षा बलों की रणनीति से घबराए आतंकी ने आकांओं से हथियारों की मांग की है. वहीं, इंटरसेप्ट के बाद सीमा पार से घुसपैठ की आशंका पर सेना और बीएसएफ अलर्ट हो गए हैं.

ऑपरेशन ऑलआउट के तहत आतंकियों का सफाया

घाटी में आतंकियों का खात्मा करने के लिए भारतीय सेना की ओर से ऑपरेशन ऑलआउट चलाया जा रहा है. इस साल अब तक इस ऑपरेशन में घाटी में 170 से ज्यादा आतंकियों का खात्मा किया जा चुका है. हिजबुल मुजाहिद्दीन के 43 आतंकवादी, लश्कर-ए-तैयबा के 60 और जैश-ए-मोहम्मद के 15 आतंकवादी ढेर किए जा चुके हैं. इनके अलावा 69 आतंकवादी ऐसे भी मारे गए जिनके बारे में ये पता लगाया जाना बाकी है कि उनका ताल्लुक किन आतंकी संगठनों से था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें