scorecardresearch
 

'...तो होंगे 3 टुकड़े होंगे', पाकिस्तान को लेकर Imran Khan ने क्यों कही ये बात?

Pakistan में एक बार फिर Imran Khan के बयान पर बवाल मच गया है. इससे पहले उन्होंने पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम करने पर भारत की तारीफ की थी तो वहीं मरियम नवाज पर दिए गए बयान पर भी काफी बवाल हुआ था.

X
Imran Khan के बयान पर शहबाज शरीफ ने चेताया है (फाइल फोटो) Imran Khan के बयान पर शहबाज शरीफ ने चेताया है (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 'पाकिस्तान के हो जाएंगे तीन टुकड़े'
  • इमरान खान के बयान पर बवाल
  • पीएम शहबाज ने दिया जवाब

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के एक और बयान पर बवाल हो गया है. इस पर प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को जवाब देना पड़ा है जबकि वह इस समय विदेश यात्रा पर हैं. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा कि वह (इमरान खान) पब्लिश ऑफिस के लिए पूरी तरह से अयोग्य हैं. इतना ही नहीं इमरान खान के बयान को शहबाज शरीफ ने देश के लिए धमकी भी बता दिया है.

क्या है इमरान खान का बयान
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस समय वर्तमान सरकार के खिलाफ सड़क से लेकर टीवी चैनलों में तक में मोर्चा खोल रखा है. कुछ दिन पहले ही भारत में पेट्रोल-डीजल सस्ता होने पर तारीफ की थी और पाकिस्तान की सरकार को घेरा था. इस बार इमरान खान ने एक निजी टीवी चैनल से बातचीत में कहा है कि पाकिस्तान की सरकार को सही फैसले करना चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान परमाणु क्षमता खो दे देता है तो देश के तीन टुकड़े हो जाएंगे. उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार देश और यहां के संस्थानों के लिए बड़ी मुसीबत है.

इमरान खान ने कहा कि सरकार ने अगर सही फैसले नहीं किया तो पूरा सिस्टम और आर्मी बर्बाद हो जाएगी क्योंकि उससे पहले देश दीवालिया हो जाएगा. इमरान ने कहा कि पाकिस्तान डिफॉल्टर होने की राह पर जा रहा है और अगर ऐसा हुआ तो सबसे ज्यादा धक्का आर्मी को लगेगा. इमरान खान  ने कहा कि अगर ऐसा होगा तो सबसे पहले हमारी परमाणु क्षमता पर मोलभाव होगा. इमरान खान ने कहा, 'पाकिस्तान खुदकुशी की ओर बढ़ रहा है. सरकार को उचित फैसले लेने की जरूरत है'.

पाकिस्तान के पीएम ने दिया जवाब
इमरान खान के इस इंटरव्यू पर पाकिस्तान के पीएम भड़क गए. तुर्की की यात्रा पर गए शहबाज शरीफ ने वहीं से ट्वीट कर कहा, 'मैं इस समय तुर्की में कई समझौतों पर हस्ताक्षर कर रहा हूं, इमरान नियाजी देश को धमकाने वाले बयान दे रहे हैं.' शहबाज ने आगे कहा, 'आप अपनी राजनीति कीजिए लेकिन सीमाओं को न पार कर पाकिस्तान के टुकड़े होने की बात न करें.'
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें