scorecardresearch
 

अमेरिका से नवाज शरीफ की डील, मुशर्रफ और डॉ. अफरीदी होंगे रिहा, जा सकेंगे मुल्क के बाहर

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अमेरिका को यह वादा किया है कि पूर्व सैन्य तानाशाह और भुट्टो मर्डर, राष्ट्रदोह जैसे कई मामलों के चलते जेल में बंद जनरल परवेज मुशर्रफ को जल्द ही रिहा कर दिया जाएगा और उन्हें पाकिस्तान से बाहर जाने दिया जाएगा.

X
क्या अमेरिका बचा पाएगा मुशर्रफ को क्या अमेरिका बचा पाएगा मुशर्रफ को

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अमेरिका को यह वादा किया है कि पूर्व सैन्य तानाशाह और भुट्टो मर्डर, राष्ट्रदोह जैसे कई मामलों के चलते जेल में बंद जनरल परवेज मुशर्रफ को जल्द ही रिहा कर दिया जाएगा और उन्हें पाकिस्तान से बाहर जाने दिया जाएगा. अमेरिका और शरीफ के बीच हुई डील के तहत लादेन को मारने के ऑपरेशन में सीआईए के मदद करने वाले एबोटाबाद के डॉक्टर अफरीदी को भी रिहा कर विदेश जाने का मौका दिया जाएगा. ये दावा पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री और परवेज मुशर्रफ की पार्टी ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग के नेता मियां जाहिद सरफराज ने किया है.

पाकिस्तान के अखबर डॉन के मुताबिक रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए सरफराज बोले कि अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन कैरी और नवाज शरीफ के बीच पिछले दिनों कैरी की इस्लामाबाद यात्रा के दौरान बात तय हुई है. इसमें न सिर्फ जनरल परवेज मुशर्रफ बल्कि डॉ. शकील अफरीदी की रिहाई को लेकर भी बात हुई.

अमेरिका अधर में नहीं छोड़ता साथियों को

अमेरिका की तारीफ करते हुए सरफराज बोले कि यह मुल्क मुसीबत में पड़े साथियों का साथ नहीं छोड़ता. उन्होंने रेमंड डेविस का हवाला दिया. दूतावास में कार्यरत डेविस ने खतरे का अंदेशा होने पर लाहौर में दो पाकिस्तानियों को गोली मार दी थी. तमाम घरेलू दबाव के बावजूद अमेरिका डेविस को बचाने में सफल रहा. सरफराज ने उम्मीद जताई कि इसी तरह से मुशर्रफ और अफरीदी को भी बाहर जाने दिया जाएगा.
शरीफ को चुनौती देते हुए सरफराज बोले कि प्रधानमंत्री में इतनी हिम्मत नहीं है कि वह संविधान के आर्टिकल 6 के तहत जनरल मुशर्ऱफ पर मुकदमा चलाएं. उन्होंने बताया कि मुशर्रफ अपने परिवार के साथ अपने फॉर्म हाउस में सुकून की जिंदगी जी रहे हैं. गौरतलब है कि सुरक्षा कारणों के चलते इसी हाउस को सब जेल में तब्दील किया गया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें